कन्हैया को सदन में प्रवेश से इंकार, क्या वह आतंकवादी है: कांग्रेस

Aug 03, 2016

विपक्षी कांग्रेस ने बुधवार जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार को महाराष्ट्र विधानसभा की दर्शक दीर्घा में प्रवेश की इजाजत न दिए जाने का मामला उठाते हुए कहा कि वह आतंकवादी नहीं हैं और लोकतंत्र में सबको सदन की कार्यवाही देखने का हक है.

सूचना के प्रश्न के नाते इस मामले को उठाते हुए कांगेस विधायक नदीन खान ने कहा कि कुमार को वैध प्रवेशपत्र होने के बावजूद सदन में प्रवेश की इजाजत न देने का कोई ठोस कारण नहीं है.

पूर्व मंत्री खान ने सवाल किया, ‘क्या कन्हैया कुमार एक आतंकवादी है कि उसे इजाजत नहीं दी गई.’ अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े ने खान को बताया कि वह कल की घटना का विवरण मांगेंगे.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने घटना को ‘शर्मनाक’ करार दिया.

उन्होंने कहा, ‘वह आतंकवादी नहीं है. एक लोकतांत्रिक प्रणाली में, कोई भी आकर कानून निर्माता निकायों की कार्यवाही देख सकता है. इस बात की जांच होनी चाहिए कि उसे रोकने का आदेश किसने दिया.’

 

जवाहरलाल नेहरू विश्व विद्यालय छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार शेतकरी कामगार पक्ष के वाषिर्क समारोह में भाग लेने के लिए मंगलवार को शहर में थे.

कुमार ने बताया कि उनके पास अधिकारियों द्वारा जारी दर्शक दीर्घा का वैध प्रवेशपत्र था, लेकिन विधानसभा के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें भीतर प्रवेश नहीं करने दिया. बाद में वह रायगढ़ जिले के लिए रवाना हो गए.

कुमार ने कहा था, ‘मुझे रोका गया और जब मैंने कारण जानना चाहा तो उनके पास कोई जवाब नहीं था. मैं लोकतांत्रिक प्रक्रिया देखना चाहता था और मेरे पास तमाम जरूरी अनुमति और प्रवेशपत्र था, फिर भी मुझे रोका गया.’

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>