IOA द्वारा कलमाड़ी और चौटाला को अध्यक्ष चुनने पर, खेल मंत्रालय ने IOA रद्द की मान्यता

Dec 31, 2016
IOA द्वारा कलमाड़ी और चौटाला को अध्यक्ष चुनने पर, खेल मंत्रालय ने IOA रद्द की मान्यता

IOA ने मंगलवार को वार्षिक आम बैठक में कलमाड़ी और चौटाला को सर्वसम्मति से आजीवन मानद अध्यक्ष चुना था। इस फैसले पर खेल मंत्रालय ने IOA को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जिसमे कहा गया था। आईओए को शुक्रवार पांच बजे तक नोटिस का जवाब देना था। उनसे मिले पत्र में आईओए ने हमसे नोटिस का जवाब देने के लिए 15 जनवरी तक का समय मांगा है। उन्होंने कहा है कि आईओए के अध्यक्ष देश से बाहर हैं और उन्हें अपने अध्यक्ष से बात करने की जरूरत है। इस पर खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) की मान्यता रद्द कर दी। जवाब में कहा गया है, सरकार उनके जवाब से संतुष्ट नहीं है क्योंकि उनकी तरफ से कोई ठोस जवाब नहीं दिया गया है। सरकार ने आईओए के जवाब को सिर्फ समय बर्बाद करने वाला बताया है।
दरअसल मामला ये है कि भारतीय ओलम्पिक संघ ने दोनों दागी नेताओं सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आईओए का आजीवन मानद अध्यक्ष चुने जाने पार कारण बताओ नोटिस जारी कर आईओए से जवाब तलब किया था, लेकिन आईओए से मिले जवाब से असंतुष्टि जाहिर करते हुए मंत्रालय ने संघ की मान्यता रद्द कर दी।

ये भी पढ़ें :-  ICC Ranking: वनडे में भारत को पछाड़ शीर्ष पर पहंची दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान टॉप-5 से बहार

खेल मंत्री विजय गोयल ने एक बयान जारी कर कहा, “सरकार ने आईओए की मान्यता तब तक के लिए रद्द कर दी है जब तक वह सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आजीवन मानद अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले को वापस नहीं ले लेता।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>