कैराना पर PM मोदी की नजर, केन्द्रीय मंत्रियों की टीम करेगी दौरा

Jun 15, 2016

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन मामले को लेकर बुधवार को भाजपा की केंद्रीय टीम वहां का दौरा करेगी.

केन्द्रीय मंत्री श्रीपद नायक ने कहा कि मामले पर खुद प्रधानमंत्री नजर रख रहे हैं और केन्द्र की ओर से तीन केन्द्रीय मंत्रियों का दल कैराना का दौरा कर वस्तु स्थिति की जानकारी लेगा.
इस बीच केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर आरोपों का सत्यापन करने और जल्द से जल्द विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि तीन दिन पहले पत्र भेज दिया गया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है.

वहीं दूसरी तरफ, भाजपा सांसद हुकुम सिंह मंगलवार को अपनी बात से पलट गए. उन्हों यू-टर्न लेते हुए कहा कि कैराना से हिंदुओं का पलायन सांप्रदायिक मुद्दा नहीं है बल्कि इसका कानून व्यवस्था की स्थिति से अधिक लेना देना है और जिन परिवारों को अपने घर छोड़ने पड़े उनकी संख्या 400 से 500 तक हो सकती है.

सिंह ने पहले 346 परिवारों की सूची जारी कर कहा था कि इन्हें इस कस्बे को छोड़ने पर मजबूर किया गया जहां 85 प्रतिशत मुस्लिम आबादी रहती है. 2013 में सांप्रदायिक दंगे देखने वाले शामली जिले में कैराना कस्बा पड़ता है.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने सोमवार को कहा था कि अगर लोगों को अपने ही देश में उनके घर छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

इस तरह के आरोप हैं कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शामली जिले के कैराना से हिंदू परिवारों को दूसरे समुदाय के लोगों ने उनके घर छोड़ने को मजबूर किया.

हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में भाजपा नेताओं पर बेईमान होने और झूठ बोलने का आरोप लगाया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>