काबुल : दोहरे बम विस्फोटों में मरने वालो की संख्या बढ़कर हुई 22

Mar 02, 2017
काबुल : दोहरे बम विस्फोटों में मरने वालो की संख्या बढ़कर हुई 22

काबुल में हुए दो आत्मघाती बम विस्फोटों में मरने वालों की संख्या 22 पहुंच गई है, जबकि 120 लोग घायल हैं। इन हमलों की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। तोलो न्यूज के मुताबिक, बुधवार को एक पुलिस स्टेशन और खुफिया एजेंसी के कार्यालयों को निशाना बनाकर दो आत्मघाती हमले किए गए। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

हमलों की निंदा करते हुए राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा, “कई अन्य मोचरें पर हार तथा प्रमुख कमांडर मुल्ला सलाम के मारे जाने के बाद आतंकवादी अपने लड़ाकों का मनोबल बढ़ाने के लिए इस तरह के हमलों को अंजाम दे रहे हैं।”

उल्लेखनीय है कि पहले हमले में शहर के पश्चिमी इलाके में एक पुलिस थाने के बाहर एक हमलावर ने कार में मौजूद विस्फोटकों सहित खुद को उड़ा लिया। यह हमला सैन्य प्रशिक्षण शिविर के पास में किया गया।

इस हमले के बाद अधिकारियों और एक अन्य हमलावरों के बीच छह घंटे की मुठभेड़ भी हुई।

इसके तुरंत बाद, पूर्वी काबुल में अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी नेशनल डायरेक्टोरेट ऑफ सिक्योरिटी (एनडीएस) के कार्यालय के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया।

अधिकारियों ने बताया कि सभी पीड़ित एनडीएस कार्यालय के अधिकारी थे।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने हमलों की निंदा की है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने एक बयान में कहा, “सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने अफगानिस्तान में स्थानीय आबादी, राष्ट्रीय रक्षा तथा सुरक्षा बलों को तालिबान, अल कायदा, इस्लामिक स्टेट (आईएस) से खतरों पर गंभीर चिंता व्यक्त की है।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>