काबुल: आत्मघाती हमले में 50 लोगों की मौत

Jul 25, 2016

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हजारों की तादाद में विद्युत ट्रांसमिशन लाइन के प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे लोगों के बीच एक शख्स ने खुद को बम से उड़ा लिया। इस आत्मघाती हमले में 50 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

प्राप्त जानाकारी के अनुसार अल्पसंख्य शिया हजारा समुदाय के लोगों की तरफ से शनिवार को प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा हुए थे। इसी बीच वहां एक शख्स ने खुद को बम से उड़ा लिया। गृह मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार इस जबरदस्त विस्फोट में दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें :-  भारत, पाकिस्तान को दोस्ती बरकरार रखनी चाहिए : नवाज शरीफ

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार दो धमाके काबुल के डेह मज़ांग सर्किल के पास हुए हैं। जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद इस्माइल कवूसी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि सभी मृत और घायल लोगों को वहां पर पास के इस्तिकलाल अस्पताल लाया जा रहा है।

हालांकि शुरूआती जानकारी के अनुसार तीन हमलावर थे। एक ने जहां खुद को उड़़ा लिया तो वहीं दूसरे हमलावर ने जाइकेट में विस्फोट करने में नाकाम रहा जबकि तीसरे को वहीं पर मार गिराया गया। पावर लाइन के विरोध में जिस जगह पर हजारों लोग इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर रहे थे वहां पर हुए इस विस्फोट की जो फोटो सोशल मीडिया पर डाली गई है उससे साफ पता चलता है कि कई लोगों के चीथड़े उड़ गए हैं। घटना के बाद से चारो तरफ अफरातफरी का माहौल है। मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल पहुंच चुका है और भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें :-  पोप ने ढाका आतंकवादी हमले के पीड़ितों से की मुलाकात

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected