कश्मीर: राजनाथ सिंह के दौरे का दूसरा दिन, राज्यपाल और CM से मिले

Jul 25, 2016

घाटी के ताजा हालात का जायजा लेने के लिए कश्मीर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दौरे के दूसरे दिन रविवार को राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की.

उन्होंने मुख्यमंत्री से कश्मीर के ताजा हालात की जानकारी ली और राज्य के हरसंभव मदद का भरोसा दिया.

राजनाथ सिंह रविवार को राजनीतिक दलों के लोगों से भी मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वह राज्य के आला अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे.

इससे पहले शनिवार को राजनाथ सिंह ने अशांत कश्मीर के घावों पर मरहम लगाने लिए घाटी का दो दिवसीय दौरा शुरू किया. दो कारोबारी संगठनों ने उनका बहिष्कार किया.

सिंह ने उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह के अलावा राज्य की महबूबा मुफ्ती सरकार में शामिल भाजपा के कई मंत्रियों से भी मुलाकात की.

मुस्लिम मौलवियों के एक समूह ने भी उच्च सुरक्षा वाले नेहरू गेस्ट हाउस में सिंह से मुलाकात की. शिकारावाला और हाउसबोट मालिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी गृह मंत्री से मुलाकात की और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया.

सिंह शनिवार को जब यहां पहुंचे तो महबूबा नहीं थीं. वह सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मारे गए व्यक्तियों के परिवारों से मुलाकात करने गई हुई थीं.

घाटी के दो प्रमुख व्यापारिक संगठनों कश्मीर चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री व कश्मीर इकोनामिक्स अलायंस ने यह कहते हुए गृह मंत्री से मुलाकात नहीं करने का निर्णय किया कि पूर्व में ऐसे प्रयास निर्थक रहे हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>