कश्मीर: कर्फ्यू का 34वां दिन, जनजीवन प्रभावित

Aug 11, 2016

कश्मीर घाटी में कुछ हिस्सों में कर्फ्यू और बाकी के हिस्सों में लोगों के एक साथ जुटने पर पाबंदी के कारण श्रीनगर में गुरुवार को लगातार 34वें दिन भी जन जीवन प्रभावित हुआ.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर और अनंतनाग के कुछ हिस्सों में अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है. उन्होंने बताया, ‘दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग शहर और श्रीनगर के पांच थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.’

अधिकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पीपल्स लीग के पूर्व अध्यक्ष शेख अब्दुल अजीज की बरसी के मद्देनजर गुरुवार को पंपोर में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है. बाकी के कश्मीर में कानून-व्यवस्था के मद्देनजर एहतियाती तौर पर चार या अधिक लोगों के एक साथ जुटने पर पाबंदी है.

 

अधिकारी ने बताया कि इस हफ्ते की शुरूआत से ही कश्मीर में हालात में सुधार के संकेत मिल रहे हैं लेकिन प्रशासन द्वारा लगाई गई पाबंदियों और अलगाववादी समर्थित हड़ताल के कारण घाटी में लगातार 34वें दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा.

अलगाववादी समर्थित हड़ताल यहां कल तक जारी रहेगी. अलगाववादियों ने लोगों से कहा है कि वे आज अजीज की बरसी के मौके पर ‘शहीदों’ की कब्रों तक जाकर सामूहिक प्रार्थना करें. अजीज साल 2008 में मारा गया था.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>