सिर्फ 3 दिन तक इस तरह खाए गेंहू, जीवन में कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक..

Jun 02, 2017
सिर्फ 3 दिन तक  इस तरह खाए गेंहू, जीवन में कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक..

आज के समय में हार्ट अटैक और मधुमेह की बीमारी बेहद तेज़ी से बढ़ती दिख रही है। अब ये बीमारी आम हो गई है जवान लड़के लड़कियों में भी फैलने लगी है। लेकिन अब एक ऐसे उपाए की खोज की गई है जिससे मधुमेह की बीमारी का सिर्फ 10 दिन में जड़ से सफाया हो जाएगा, और साथ ही सिर्फ 3 दिनों में हार्ट अटैक को भी हमेशा के लिए ख़त्म हो जायेगा।

ये है सह उपाए जो कर देगा डायबटीज और हार्ट अटैक को जड़ से खत्म…
अब हम जो आपको प्रयोग बताएंगे वह काफी आसान है और साथ ही इन गंभीर बीमारी जैसे- मधुमेह और हार्ट अटैक के रोगियों के लिए बेहद लाभकारी है। चलिए बताते हैं… पहला काम आपको करना है कि गेंहू को 10 मिनट तक पानी में उबलने के बाद उन्हें अंकुरित करने के लिए किसी गमले में या कपडे में लगातार पानी में भिगो कर रखे रहें, ताकि वो अंकुरित हो जाए। जब पानी में गेंहू 1 इंच तक लंबे अंकुर हो जाए, तो उसके बाद 10 दिन सुबह-सुबह खाली पेट उन्हें खाए जिससे आपको मधुमेह रोग से जीवन भर के लिए छुटकारा मिल जायगा, और साथ ही सिर्फ 3 दिन तक खाया जाए तो जीवन में कभी भी हार्ट अटैक नही आएगा।

ये भी पढ़ें :-  सर्वोच्च न्यायालय से मोदी सरकार ने कहा: हम गोरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा का समर्थन नहीं करते

आपकी जनकरी के लिए बता दें कि ब्रिटेन के वैज्ञानिकों ने इस उपाए को जांचा है और इसे सही साबित किया है। लेकिन हमें पता है कि आपके मन में अब एक सवाल आ रहा होगा कि, अगर गेंहू को उबाले लेंगे तो यह अंकुरित कैसे होंगे? तो आपको बता दें कि जब उबले हुए गेंहू को अंकुरण के लिए रखा जाता है तो उनमें से लगभग 5-10% गेंहू में ही वो सामर्थ्य होता है कि वो अंकुरित हो जाये और जिन गेंहू में उबलने के बाद ये सामर्थ्य होता है वही महाऔषिधि है मधुमेह और हार्ट अटैक के लिए।

ये भी पढ़ें :-  भारतीय रेल में साइबर सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता : सुरेश प्रभु
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>