जो-रूट बने इंग्लैंड के लिए सबसे तेज़ 10 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़..

Jun 02, 2017
जो-रूट बने इंग्लैंड के लिए सबसे तेज़ 10 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़..

ICC Champions Trophy (2017): चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मैच में गुरुवार को इंग्लैंड ने बांग्लादेश को आसानी से हरा दिया। केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 305 रन बनाये। जहाँ बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तामिम इकबाल ने (128) और मुश्फिकुर रहीम (79) रन बनाये।

बांग्लादेश की ओर से दिए गए इस टारगेट को इंग्लैंड ने सिर्फ दो विकेट खो कर हासिल कर लिया। जहाँ इंग्लैंड के अपने बल्लेबाज जोए रूट (नाबाद 133) रनों की शानदार पारी खेली। इनके अलावा कप्तान मोर्गन (नाबाद 75) और एलेक्स हेल्स (95) ने भी रन बनाये।

ये भी पढ़ें :-  भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह के दादा की लाश साबरमती नदी में मिली, पोते से मिलने निकले थे

बता दें कि जोए रूट के 133 रन की पारी खेलते ही उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। ये वनडे में जोए रूट की 10वी सेंचुरी थी। जिसके लिए उन्होंने 89 पारियों का सहारा लिया है। और इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में जोए रूट सबसे कम पारियों में 10 वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं।

इससे पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के स्टाइलिश बल्लेबाज़ ट्रेस्कॉथिक के नाम था। जिन्होंने 106 वनडे पारियों में 10 वनडे शतक बनाने का कारनामा कर दिखाया था। लेकिन जोए रूट ने उनको काफी पीछे छोड़ दिया है। ट्रेस्कॉथिक तीसरे नंबर पर इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन का नाम आता है। जिन्होंने 145 वनडे पारियों में 10 शतक लगाए थे।

ये भी पढ़ें :-  खुलासा: विराट कोहली का पहला प्यार थीं ये अभिनेत्री, सामने आया चाैका देने वाला सच

लाइक करें:-
Tags:
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>