जम्मू कश्मीर: भीषण आग पर वायु सेना के हेलीकाप्टरों की मदद से काबू पाया

May 19, 2016

जम्मू कश्मीर में मां वैष्णोदेवी मंदिर के स्थल त्रिकुटा की पहाडियों में लगी भीषण आग पर वायु सेना के हेलीकाप्टरों, केद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों और 200 कर्मियों के अथक प्रयास से काबू पा लिया गया.

वैष्णोदेवी तीर्थस्थल बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड के कर्मचारियों, सीआरपीएफ के जवानों और वायु सेना के हेलीकाप्टरों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है.

प्रवक्ता ने बताया कि हेलीकाप्टर सेवा समेत या सुचारू रूप से जारी रही और कल 33241 श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किये.

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने यूनीवार्ता को बताया कि वायु सेना के दो एम आई 17 हेलीकाप्टरों ने आठ उडानें भरीं और सलाल बांध से ढाई से तीन किलोलीटर पानी का छिडकाव किया. प्रवक्ता ने बताया कि आग तीन तरफ लगी थी.

पहली मुख्य मंदिर से उत्तर दिशा की ओर, दूसरी अधक्वारी से सांझी छत की ओर तथा तीसरी अधक्वारी के विपरीत दिशा में लगी थी. अंतिम समाचार मिलने तक पहले दो जगह की आग पूरी तरह काबू में हो गयी जबकि तीसरे स्थान से धुंआ निकल रहा था. प्रवक्ता ने बताया कि तीर्थस्थल बोर्ड ने आज सुबह वायु सेना ने मदद मांगी थी.

बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि गर्मी बढने तथा तेज हवा और ढलावदार पहाडियों के कारण आग तेजी से फैल गयी. उल्लेखनीय है कि 16 तारीख की रात में त्रिकुटा की पहाडियों में आग लग गयी थी.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>