कट्टर मुस्लिम नहीं थे जिन्‍ना! 40 साल के जिन्ना को दोस्‍त की 16 साल की बेटी से हुआ था प्‍यार

Aug 16, 2017
कट्टर मुस्लिम नहीं थे जिन्‍ना! 40 साल के जिन्ना को दोस्‍त की 16 साल की बेटी से हुआ था प्‍यार

पाकिस्तान के कराची में जन्मे जिन्ना मुस्लिम लीग के शीर्ष नेता थे। उनका जन्म 25 दिसंबर,1876 हुआ था। भारत-पाकिस्‍तान बंटवारे में जिन्ना की मुख्य बताई जाती है। साथ ये भी कहा जा है कि भारत-पाकिस्‍तान बंटवारे के फैसले के फैसले के बाद काफी दुखी रहने लगे थे। जिन्ना अपने विलायती रहन-सहन के लिए जाने जाते थे। जब जिन्ना की उम्र 40 साल थी, तो उन्‍हें अपने दोस्‍त की 16 साल की बेटी से प्‍यार हो गया था। उनके दोस्त की बेटी पारसी थी। दोस्‍त की मंजूरी ना मिलने के बावजदू भी जिन्ना ने उसकी बेटी से शादी की थी।

जिन्ना के बारे में बताया जाता है कि, वे कट्टर मुस्लमान नहीं थे। जिन्ना सेक्‍युलर माहौल में पलकर-बढ़े हुए थे। जिन्ना ने मुस्लिम होते हुए भी कभी हज यात्रा नहीं की। अभी तक ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिल सका है। उनकी किसी भी बायोग्राफी में मस्जिद जाकर नमाज पढ़ने और रोजे रखने की बात का जिक्र नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें :-  यहाँ करता है एक मुस्लिम मंदिरों की रखवाली, लोगों ने कहा- 'काफिर' लेकिन हिम्मत नहीं हारी..

उनको लेकर कहा जाता है कि वह एक चेन स्‍मोकर थे। पार्टियों में खूब शराब पिया करते थे। जिन्ना ने अपनी पत्नी को कभी बुरका नहीं पहनाया न उसको बुरका पहनने के लिए मजबूर किया। जब जिन्ना और उनकी पत्नी को बंबई के गवर्नर विलिंगटन ने खाने पर बुलाया था तब उनकी पत्‍नी रती भोज में एक लो कट पोशाक पहन कर गईं थीं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>