जिया खान केस: अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप तय, उनके खिलाफ चलेगा सुसाइड के लिए उकसाने का केस

Jan 31, 2018
जिया खान केस: अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप तय, उनके खिलाफ चलेगा सुसाइड के लिए उकसाने का केस

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस चलेगा। जो मुंबई की एक सत्र अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ मंगलवार को आरोप तय कर दिए हैं। जस्टिस के डी शिरभाटे ने आईपीसी की धारा 306 के तहत 27 वर्षीय अभिनेता सूरज के खिलाफ आरोप तय किए हैं।

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान 3 जून 2013 को अपने घर पर फांसी पर लटकी हुई मिली थीं। जिसके बाद अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप अभिनेता सूरज पंचोली लगा था। लेकिन आज जस्टिस के डी शिरभाटे ने आईपीसी की धारा 306 के तहत अभिनेता पर आरोप तय कर दिए हैं। जबकि अभिनेता सूरज ने खुद को निर्दोष बताया है। इस मामले में पंचोली के वकील प्रशांत ने कहा कि 14 फरवरी से गवाहों का परीक्षण शुरू किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरोप पत्र के अनुसार अभिनेत्री जिया अपनी मौत के 2 दिन पहले से सूरज के घर पर ही रह रही थीं और ठीक उसी दिन अपने घर लौटी थीं जिस दिन उनकी लाश मिली थी। आरोप पत्र के अनुसार जब सीबीआई ने अभिनेता सूरज से इस बारे में पूछताछ की तो अभिनेता ने कई तथ्य छुपाए और मनगढंत जानकारी दी। इतना ही नहीं बल्कि ख़बरों की मानें तो सूरज ने अपना पॉलीग्राफी टेस्ट करवाने से भी साफ इनकार कर दिया था जबकि एजेंसी उनकी यह जांच करवाना चाहती थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने कहा कि मुंबई पुलिस को मिला तीन पन्नों का पत्र अभिनेत्री ने लिखा था जिसमें उन्होंने कथित तौर पर सूरज से “करीबी संबंध, शारीरिक दुर्व्यवहार और मानसिक तथा शारीरिक उत्पीड़न” के बारे में लिखा था जिसकी वजह से उसे आत्महत्या करनी पड़ रही है। अक्टूबर 2013 में जिया की मां राबिया खान ने बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और कहा था कि उनकी बेटी की हत्या हुई है और इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। जिसके बाद सीबीआई जांच की इजाजत दे दी गई थी।

 

आपको को ये जानकार हैरानी होगी कि इससे पहले सूरज के पिता आदित्य पंचोली पर भी कई गंभीर आरोप लग चुके हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने मशहूर टीवी शो ‘आप की अदालत’ में आदित्य पर कई गंभीर आरोप लगाए थे जिसको लेकर जांच और कार्रवाई अभी तक चल रही है। इसी बीच उनके बेटे पर यह गंभीर आरोप लग गए हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>