झारखंड, जानवरों के नाम पर इंसानों का खून बहाया जा रहा है: विनोद सिंह

Aug 30, 2016
झारखंड, जानवरों के नाम पर इंसानों का खून बहाया जा रहा है: विनोद सिंह

हजारीबाग : अल्पसंख्यक, दलित, कमजोर और गरीब सभी को सताया जा रहा है. राज्य में माहौल बिगड़ा हुआ है. सरकार इसे रोकने में नाकाम है. यह बातें बगोदर भाकपा माले के पूर्व विधायक विनोद सिंह ने कही. हजारीबाग में सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि राज्य में जानवरों के नाम पर इंसानों का खून बहाया जा रहा है. बालूमाथ में दो बेगुनाह की हत्या करने की घटना से लेकर तोंपचाची गोली कांड की घटना में केंदीय अल्पसंख्यक आयोग की जांच रिपोर्ट आ चुका है. फिर भी दोषियों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है. इससे साबित होता है की झारखंड की हुकूमत की खुली छुट है ये सब करने के लिए।

गौरतलब है की हजारीबाग के पेलवल थाना के पबरा में गाय के नाम पर मारपीट और समान जला देने की घटना सियासत हिन्दी ने प्रमुखता से न्यूज़ चलायी और इस घटना को उजागर किया। मालूम हो की सालेहा खातून के शौहर झारखंड में राजमिस्त्री है. सालेहा खातून का मायके पेलावल है. वह अपने घर-परिवार का सामान लेकर अपने मायका पेलावल जा रही थी. योजनाबद्ध तरीके से घटना का अंजाम दिया गया. यह सब राज्य सरकार के इशारे पर हो रहा है. मौके पर जावेद इसलाम, रांची के जियाउल, शेख तैयब, पप्पू राजा, बैजनाथ मिस्त्री, चनदेश्वर प्रसाद राय, मदन सिंह, सुकूल रजक, सफदर इमाम व संजीव शामिल थे.

पूरे राज्य में बिगड़े माहौल पर एक सितंबर को ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम हजारीबाग समाहरणाल के सामने एक दिवसीय धरना देगा. पूरे राज्य में जमीन की लूट चल रही है. जमीन लूटनेवालों को सरकार संरक्षण दिया है. 21 सितंबर को हजारीबाग में रैली निकाली जायेगी. इसमें भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य शामिल होंगे. विनोद सिंह ने कहा कि पबरा 407 गाड़ी जलाने की घटना में पीड़ित परिवार से जाकर मिला.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>