झारखंड के सीएम बोले- पाकिस्तान-बांग्लादेश को मिलाकर ‘अखंड भारत’ बनाने का है हमारा सपना

Nov 01, 2017
झारखंड के सीएम बोले- पाकिस्तान-बांग्लादेश को मिलाकर ‘अखंड भारत’ बनाने का है हमारा सपना

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हिन्दुस्तान पाकिस्तान के बिना अधूरा बताते हुए अखंड भारत बनाने की बात की है। सीएम दास ने कहा कि अखंड भारत के तहत पाकिस्तान और बांग्लादेश को अभी हिंदुस्तान में शामिल करना बाकी है।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को रांची में बीजेपी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि “पाकिस्तान के बिना हिंदुस्तान अधूरा है क्योंकि हमारा (बीजेपी का) सपना अखंड भारत बनाने का है। उनसे इस बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बीजेपी की परिकल्पना अखंड भारत बनाने की है, जिसमें विभाजन से पहले के देश के हिस्सों पाकिस्तान, बांग्लादेश को भी हिंदुस्तान में जोड़ना शामिल है।

ये भी पढ़ें :-  भूत-प्रेत उतारने के बहाने तांत्रिक ने महिला से किया बलत्कार, पीड़िता ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार

सीएम दास ने कहा कि, “आने वाले समय में पाकिस्तान और खंड-खंड होगा और अंततः उसका अस्तित्व ही मिट जायेगा।” उन्होंने कहा कि, “जिस तरह पाकिस्तान को लगता है। कि कश्मीर के बगैर पाक अधूरा है, लेकिन हम रन फॉर यूनिटी के माध्यम से संदेश देना चाहते हैं पाकिस्तान के बिना हिंदुस्तान अधूरा है, हमें अखंड भारत का निर्माण करना है।” इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि, “देश को एकजुट करने वाले अपने ही कद्दावर नेता सरदार पटेल को कांग्रेस ने भुला दिया जबकि उनकी चली होती तो आज देश जूनागढ़ एवं हैदराबाद की तर्ज पर कश्मीर रियासत की समस्या से भी निपट चुका होता”

ये भी पढ़ें :-  चलती ट्रेन में अश्लील हरकत करने लगे बदमाश, रेप से बचने के लिए मां-बेटी ने लगा दी छलांग

आपको ध्यान रहे कि विभाजन से पहले के हिन्दुस्तान में आज का पाकिस्तान, बांगलादेश, श्रीलंका, बर्मा शामिल था। हालांकि सीएम रघुवर दास के अखंड भारत में केवल पाकिस्तान है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>