यहूदीयों ने फिलिस्तीनियों को ज़हर मिला पानी देने की हिमायत की, विदेश मंत्री ने रब्बी यहूदियों के ग्रुप को गिरफ्तार करने की मांग

Jun 22, 2016

इंसानियत को तांक पर रखकर इजराइल के रब्बी यहूदियों ने फिलिस्तीन को ज़हर युक्त पानी देने की हिमायत की है जिसे लेकर फिलिस्तीन के विदेश मंत्री ने रब्बी यहूदियों के ग्रुप को गिरफ्तार करने की मांग की है।

गौरतलब है की वेस्ट बैंक में रहने वाली सैकड़ों कसबे और गाँव में इजराइल वही से पानी लेकर उन्ही लोगो को बेचता है. फिलिस्तीन नेशनल ऑफिस ने चेतावनी दी है इस प्रकार के बयानात हिंसा को बढावा देंगे वेस्ट बैंक मे बसाये गये रब्बी कौंसिल के चेयरमैंन श्लोमो म्ल्मद ने फिलिस्तीनियों को दिए जाने वाले पानी में ज़हर मिलाने की मांग की थी जिसके बाद फिलिस्तीन ने ये प्रतिक्रिया दी है।

ये भी पढ़ें :-  किम की मौत पर उत्तर कोरिया के राजदूत तलब

फिलिस्तीन के समाचार पत्र वाफ़ा के अनुसार, यहूदा शौल ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा की फिलिस्तीनियों के पानी में ज़हर मिलाने के पीछे मकसद ये है की ज़हरीला पानी पीने से या तो फिलिस्तीनी मर जायेंगे या फिर अपनी जगह छोड़कर भाग जायेंगे जिससे यहूदियों को वहां बसाने में आसानी रहेगी।

विदेश मंत्रालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया की जो पानी फिलिस्तीन की भूमि से निकलता है उसे इजराइल कब्जाकर वापस फिलिस्तीनियों को बेचता है. गत सप्ताह इजराइल अथॉरिटीज ने फिलस्तीन को दिए जाने वाले पानी को बंद कर दिया था जब कि रमजान के महीने में मुसलमानों को रोज़ा खोलने के लिए पानी भी उपलब्ध नही है।

ये भी पढ़ें :-  किम जोंग-नाम की हत्या बेहद खतरनाक रसायन से की गई

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected