वाराणसी में जयगुरूदेव की रैली में मची भगदड, 24 की मौत अन्य घायल

Oct 16, 2016
वाराणसी में जयगुरूदेव की रैली में मची भगदड, 24 की मौत अन्य घायल

वाराणसी के रामनगर थाना क्षेत्र के डुमरिया ग्राम के पास बाबा जय गुरुदेव के अनुयाइयो का समागमन कार्यक्रम पंकज महाराज के आह्वाहन पर हो रहा था। सूत्रों की माने तो आयोजको ने प्रशासन से 25 हज़ार लोगो के आने और 3 हज़ार लोगो के रैली में आने की सूचना दी थी जिसके बाद प्रशासन ने अपने स्तर से व्यवस्था की थी। परन्तु सुबह से ही अनुयाइयो का आना शुरू हो गया। देखते देखते लाखो की भीड़ वाराणसी के सडको पर नज़र आने लगी। आयोजन स्थल पर इसी दौरान भगदड़ मच गई।

इस भगदड़ में कुल 24 लोगो की मृत्यु हो गई और 18 घायलों को अस्पताल लाया गया जहा स्थिति गंभीर होने पर 3 को बीएचयु ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। घटना स्थल पर काफी भीड़ होने के कारण प्रशासन को राहत पहुचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। घटना के बाद मौके पर जिला के आला अधिकारियो के अलावा प्रमुख गृह सचिव, एडीजी ला एंड आर्डर एवं पुलिस महानिदेशक पहुचे और घायलों का हाल जानने के अतिरिक्त अधिकारियो को आवश्यक निर्देश जारी किये। वही इस दुर्घटना के सम्बन्ध में जिला प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर 0542-2668003 जारी कर दिया है।

सभी घायलों का उपचार लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय में चल रहा है मृत 24 लोगो में कुल 7 लोगो की शिनाख्त हो चुकी है तथा 17 अभी भी अज्ञात है तस्वीरे बयां करती है कि भगदड़ की क्या भयावह स्थिति रही होगी। आप तस्वीरो से भीड़ का अंदाजा लगा सकते है। आयोजन में आये अनुयाइयो की तादाद पहले ही प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा रहा था। उसी बीच ये हादसा हो गया।

अन्य घायलों के नाम इस प्रकार है:-

महेंद्र – 35
प्रदीप – 48
दीपक – 50
मनीष – 35
राधे श्याम – 60
दयाशंकर पटेल – 55
राज लक्ष्मी देवी – 60
राजेश – 35
को मामूली छोटो का इलाज कर अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है. वही
राजकुमारी देवी – 30
रमा देवी – 65
विद्या देवी – 55
राधिका – 50
उदय भान – 40
कुशीनगर निवासी महिला बच्ची- आयु -35
नेवादा बिहार की उर्मिला देवी- 55
का इलाज चल रहा है

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>