देवली कैंट में लटका मिला था जवान का शव, पर्रिकर ने रॉय मैथ्यू की मौत को बताया छोटी घटना

Mar 10, 2017
देवली कैंट में लटका मिला था जवान का शव, पर्रिकर ने रॉय मैथ्यू की मौत को बताया छोटी घटना

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना में ‘सहायक सिस्टम’ को लेकर एक स्टिंग वीडियो में शामिल लांस नायक रॉय मैथ्यू की मौत को ‘छिटपुट घटना’ बताया है। रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को लोकसभा में इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान यह टिप्पणी की। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और ‘सहायक सिस्टम’ पर भी विचार-विमर्श किया जा रहा है।

मैथ्यू स्टिंग वीडियो के सामने आने के कुछ ही दिनों बाद महाराष्ट्र के देवलली छावनी में तीन मार्च को मृत मिले थे।

पर्रिकर ने लोकसभा में कहा, “यह (नायक की मौत) छिटपुट घटना है। पुलिस इस मामले की स्वतंत्र जांच कर रही है।”

मामले में कोई अन्य टिप्पणी करने से इनकार करते हुए पर्रिकर ने कहा, “मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। इस बारे में फिलहाल कुछ भी कहना गलत होगा।”

स्टिंग वीडियो में सेना में जारी ‘सहायक सिस्टम’ पर सवाल उठाए गए हैं। कुछ सैनिकों ने सोशल मीडिया पर इस सिस्टम को लेकर आपत्ति जताई है। इस बारे में रक्षा मंत्री ने कहा, “हम सभी पक्षों से विचार-विमर्श कर रहे हैं और जल्द ही एक उचित प्रणाली पर काम किया जाएगा।”

इससे पहले रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि जवानों की ओर से कुछ शिकायतें आई हैं, पर ये सभी जवानों की राय जाहिर नहीं करतीं।

भामरे ने सदन को बताया, “जवानों की शिकायतों के निपटारे के लिए बहुत सी व्यवस्था है, जिनमें ‘सैनिक सम्मेलन’ का नियमित आयोजन भी शामिल है, जहां जवान अपनी समस्याएं बता सकते हैं।”

इस सप्ताह की शुरुआत में आर्मी मेडिकल कॉर्प्स के एक अन्य जवान जोगीदास लखूभाई ने सोशल मीडिया पर सहायक सिस्टम को लेकर सवाल उठाए थे। इससे पहले लांस नायक योग्य प्रताप ने भी इस मुद्दे पर वीडियो पोस्ट किया था।

हालांकि सेना का कहना है कि इन दोनों जवानों को कभी सहायक भूमिका नहीं दी गई थी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>