शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े सांसदों को जावड़ेकर ने किया सम्मानित

Jul 20, 2016

एक नई पहल के तहत केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को गुरू पूर्णिमा के अवसर पर ऐसे सांसदों और अन्य वरिष्ठ नेताओं को सम्मानित किया जो शिक्षण के पेशे में रहे हैं या शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े रहे हैं.

जावड़ेकर ने इस मौके पर कहा कि कभी-कभी संसद की गलत छवि पेश की जाती है, लेकिन संसद में विभिन्न क्षेत्रों, चाहे शिक्षा हो, मेडिकल हो या अन्य पेशे हों, के दिग्गज लोग भरे पड़े हैं. कई सांसद बहुत उच्च शिक्षित हैं.

उन्होंने कहा कि करीब 50 सांसद ऐसे हैं जिन्होंने शिक्षण के क्षेत्र में योगदान किया है.

यह कार्यक्रम संसद भवन परिसर में आयोजित किया गया और सम्मानित किए गए सांसदों को ‘तुलसी’ का एक पौधा और एक सीडी भेंट की गई जिसमें महात्मा गांधी के कार्यों के बारे में बताया गया है.

जिन सांसदों को सम्मानित किया गया उनमें राज्यसभा के उप-सभापति पी जे कुरियन, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, कांग्रेस सांसद कर्ण सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री के वी थॉमस, सौगत रॉय (तृणमूल कांग्रेस) और भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी शामिल हैं.

जावड़ेकर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी इस कार्यक्रम में शामिल होना था लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से वह नहीं आ सके.

भाजपा सांसद सत्यनारायण जटिया ने संस्कृत के श्लोक उच्चारित किए और कर्ण सिंह ने नए मानव संसाधन विकास मंत्री को शुभकामनाएं दी.

कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी और भुवनेश्वर कलिता, सपा नेता राम गोपाल यादव और अकाली दल के प्रेम सिंह चंदूमाजरा को भी सम्मानित किया गया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>