जानिए- टूथपेस्ट से जुड़े कुछ उपयोगी घरेलू नुस्खे और उसके फायदे

Feb 01, 2017
जानिए- टूथपेस्ट से जुड़े कुछ उपयोगी घरेलू नुस्खे और उसके फायदे

चांदी का सामान हो या ज्वेलरी इन की खोई हुई चमक और शाइन को दोबारा वापस लाने के लिए टूट टूथपेस्ट बहुत मदद करता है । बस आपको एक साफ कपड़े पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लेना है और फिर उसे चांदी के गहने या बर्तन पर रगड़ना है । फिर से आप साफ कपड़े से पोछ दे।

अगर कोई नया पिंपल उभर आया हो तो उस पिंपल पर आप हल्का सा टूथपेस्ट लगाएं और सो जाएं सुबह तक आपका पीपल काफी हद तक ठीक हो चुका होगा।

टेबल और स्टूल पर अगर पानी के दाग धब्बे और निशान पड़ जाए तो सॉफ्ट टूथपेस्ट को मुलायम कपड़ों पर लगा ले । धब्बो को हल्के हल्के से रब करें दाग गायब हो जाएगा।

पुरानी कार की हेडलाइट पर अगर धूल जम गई हो तो किसी सॉफ्ट कपड़े को लेकर उस पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाकर हेडलाइट को स्क्रब करें।

फोन के गिरने से अगर उसकी स्क्रीन पर खरोच आ गई हो तो आप उससे टूथपेस्ट से सही कर सकते हैं बस थोड़ा सा टूटते सॉफ्टवेयर मुलायम कपड़े की मदद से खरोच वाली जगह पर हल्के से रब करें उसके बाद बहुत हलके गीले कपड़े से उसे पूछ ले। अब इसको अब स्क्रेच को ढूंढना मुश्किल हो जाएगा।

लेदर कार सीट कवर पर जैकेट या किसी भी लेदर के समान पर पेन का निशान मिटाने हैं हो तो थोड़ा सा टूथपेस्ट लेकर धब्बो पर हल्के से रगड़े सारा का सारा दाग चला जाएगा।

हेयर कलर करते समय फेस और हाथों पर जो धब्बे पड़ जाते हैं उन्हें हटाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>