ये है ड्रग्स छोड़ने का सरल और सही तरीका- जानिए

Feb 13, 2017
ये है ड्रग्स छोड़ने का सरल और सही तरीका- जानिए

अगर आपके मन में से छोड़ने का विचार आया है तो मैं आपकी मदद कर सकती है ।इसे छोड़ने में इन सारे तरीकों का इस्तेमाल करें और यह आपसे दूर चली जाएगी ।

एक दिन छोड़ने के लिए
एके दिन छोड़ने के लिए एक निश्चित करें। छोड़ने के और अपने विचारों पर अमल करें। अगर आपने छोड़ने को सोचा ही लिया है तो इसे छोड़ कर ही दें और फिर रुक रुक के शुरू में यह आपके लिए मुश्किल और कठिन हो सकता है ।और आप अपने बात पर अमल भी नहीं कर सकते पर अपने ऊपर जोर बनाए और फिर से कोशिश करें।

इसके खराब असर का लिस्ट बनाएं
यह ड्रग्स आपको कैसे कुछ करने से रोक रहा है। इसका लिस्ट बनाए ।इसका खराब इफेक्ट जो कि आपको इसकी आदि बना दिया है ।उसे पहचानने और लिखें ।उसके बाद उसे पढ़ें और इन पर विचार करें कि आप क्या कर रहे हो खुद के साथ ।

अपने फिजिकल फीलिंग्स को भी लिखें डेडिकेटेड है तो आप को छोड़ते वक्त बहुत दिक्कत होगी । इसे हम वेदर रॉयल सिंपटम्स कहते हैं ।जब आप वोट रक्ष करना छोड़ देते हो तो आपको बिल्कुल अपॉजिट फील होगा। जैसे कि आप वो ड्रग्स करके बहुत एनर्जी फील करते थे। तो आपको ऐसे छोड़ने के बाद काफी कमजोरी महसूस होगी ।और अंदर से बेचैनी भी होगी बट आपको खुद को नॉर्मल रखना है। और इसके बारे में सोचना भी नहीं है।

जिम्मेदारी से भाग रहे हो या नहीं
आप अपनी जिम्मेदारी को समझें अगर आपको लग रहा कि आप अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हो तो अपने आप को रोक है ।अक्सर अपने नशे की खाना पूर्ति करने के लिए लोग अपनी जिम्मेदारी से भागते हैं । जैसे कि कॉलेज, अटेंडेंस का फिक्र नहीं करना ,काम पर टाइम से नहीं पहुंचना, घर का काम को इग्नोर करना ,लॉन्ड्री में कपड़े नहीं देना आदि ।

अगर आप चोरी कर रहे हैं तो इस चीज को चोरी करना और झूठ बोलना यह एक ड्रग्स वाला इंसान  ना चाहते हुए भी कर जाता है ।

इन बातों को समझे
आप अपने घर पर ही धोखा दे रहे हो ।यह वह जानकर नहीं करते ।सिचुएशन और समय ही ऐसा होता है कि यह हो ही जाता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>