इटली में ट्रेन दुर्घटना में मंगलवार शाम तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गयी

Jul 13, 2016

दक्षिणी इटली में दो यात्री ट्रेनों के तेज गति से आमने-सामने टकराने से हुई दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गयी है.

राहत एवं बचाव दल के लोगों ने बताया कि मंगलवार शाम तक मरने वालों की संख्या 25 तक पहुँच गयी. उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि करीब 50 घायल काफी गंभीर स्थिति में हैं.

तीखी गर्मी में चल रहे बचाव अभियान के दौरान हादसे के कारण मुड़े तुड़े कोचों से दो यात्रियों को जिंदा निकाला गया.

एक अधिकारी ने बताया कि मलबा हटाने तक मृतकों की संख्या के बारे में अंतिम तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. इटली के प्रधानमंत्री मतेओ रेंजी ने पूरी जांच कराने का वचन दिया है और स्थिति की निगरानी के लिए मिलान से रोम लौट आए.

आंद्रिया और कोराटो शहरों के बीच एक ही लाइन पर चार-चार कोच वाली दोनों ट्रेनों के बीच टक्कर हो गयी. हादसा पुगलिया की क्षेत्रीय राजधानी बारी से करीब 50 किलोमीटर दूर दिन में साढ़े ग्यारह बजे हुआ. स्थानीय मेयर मसीमो मजिली ने हादसे की तस्वीर भी पोस्ट की है. हादसे के एक फोटो में दिखा है कि कोच क्षतिग्रस्त हो गए.

खबरों में कहा गया है कि बचावकर्मियों ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन से लोगों को निकाला. राहत कर्मियों के साथ एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंची. आंद्रिया में स्थानीय पुलिस प्रमुख रिकाडरे जिंगारो ने घटनास्थल पर एएनएसए को बताया, ‘कुछ कोच बुरी तरह मुड़ तुड़ गए और बचावकर्मियों ने लोगों को खींचकर निकाला जिसमें कई लोग घायल थे.’

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>