यह थी तीनो लोकों की सबसे सुंदर महिला, खूबसूरती का राज़ जानकर आपके उड़ जाएंगे होश..

Jun 12, 2017
यह थी तीनो लोकों की सबसे सुंदर महिला, खूबसूरती का राज़ जानकर आपके उड़ जाएंगे होश..

अपनी खूबसूरती के लिए लोग आज तरह तरह के नए नए उपाए करते हैं। और अगर बात करें महिलाओं की तो एक हद हो जाती है तब जब महिला अपनी की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाती हैं जैसे सर्जरी वगेरा, वैसे तो खूबसूरती कुदरत का दिया हुआ एक तोहफा होता है। लेकिन आज लोग तरह तरह के उपाए करते हैं। हर नए साल पर दुनियाभर में ब्यूटी कॉन्टेस्ट होते हैंब्यूटी कॉन्टेस्ट होते हैं जिनमे खूबसूरत महिलाओं को ढूंढा जाता है।

लेकिन शायद ही आपको बता होगा कि एक ऐसी महिला भी थी जिसे तीनों लोकों की सबसे सुंदर महिला बताया जाता था। यह महिला ब्रह्मा देव की बेटी अहल्या थी। तीनों लोकों की सबसे सुंदर महिला बताए जाने के पीछे एक बड़ा राज़ था जो कि अहल्या को जीवन भर 16 साल की लड़की की तरह सुंदर रहने का वरदान प्राप्त था। और बताया जाता है कि अहल्या का विवाह करने के लिए ब्रह्मा जी ने प्रतियोगिता करवाई थी, जिस प्रतियोगिता को गौतम ऋषि ने जीत लिया था।

शर्त अनुसार प्रतियोगिता जीतने पर उनकी शादी अहल्या से हो गई थी। बताया जाता है कि अहल्या इतनी खूबसूरत थीं कि इंद्र देव खुद उनकी खूबसूरती पर मोहित हो गए थे और उन्होंने छल से अहल्या को पाने की कोशिश भी की थी। लेकिन वह असफल साबित रहे।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>