यह हैं आपके चेहरे से जुड़े कुछ झूठ तथ्य- जानिए

Jan 31, 2017
यह हैं आपके चेहरे से जुड़े कुछ झूठ तथ्य- जानिए

स्क्रब का इस्तेमाल करने के बाद डेड स्किन निकल जाती है और उसकी सॉफ्ट हो जाती है।

ऐसा नहीं है स्क्रब के बहुत इस्तेमाल से स्किन ड्राई हो सकती है रिंकल्स बढ़ सकते हैं इसलिए सबसे अच्छा उपाय है कि अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही स्क्रैपिंग करें ।

स्किन को खूबसूरत और फ्रेश बनाए रखने के लिए फेस को बार बार वाश होना चाहिए

कई लेडीस फेस के बार बार फ्रेश होकर वह अपने फेस पर मौजूद ऑयली मिट्टी और ऑयल को हटा रही है । कुछ हद तक तो यह सही भी है पर बार बार फेस वॉश करने से स्किन को पोषण देने वाली जरूरी तत्व भी हट जाते हैं।

स्पाइसी और रोली खाने की वजह से मुंहासे होते हैं

चेहरे पर मुंहासे शिवम द्वारा ऑयल के अधीक्षक रेशम से आते हैं । जिस वजह से स्क्रीन पौरुष दिन बंद हो जाता है और मुंहासे होने लगते हैं

रिंकल रिमूवर क्रीम से रिंकल पूरी तरह से मिल सकती है अगर एक बढ़ती है तो स्क्रीन पर रिंग कल्याणी झुर्रियां आ ही जाती है ।लेकिन अगर आप यह सोचते हैं कि रिंकल रिमूविंग स्क्रीन लगाने से आप की रिंकल पूरी तरह मिट जाएगी तो यह सही नहीं है ।आप थोड़ा फर्क जरूर पड़ सकता है

प्रेगनेंसी के दौरान बालों को कलर करने से कोई नुकसान नहीं होता

प्रेगनेंसी के दौरान बालों को कलर करने से जरूरी सावधानी बरतनी चाहिए । आप अगर आपको इस से एलर्जी की शिकायत है तो इस दौरान हेयर कलर ना लगाये ।  बेहतर होगा कि आप इस दौरान केमिकल युक्त हेयर कलर इस्तेमाल करे

गर्मियों में स्किन वैसे ही ऑयली रहती है इसलिए इसे अतिरिक्त मॉश्चराइजर की जरूरत नहीं हो रहे थ।े अगर आपके स्किन ऑयली है तब भी आपको वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर या जेल का इस्तेमाल करना चाहिए।

कुछ लोगों का मानना है कि कौन सी क्रीम सस्ती क्रीम से ज्यादा इफेक्टिव होती है
शॉप्स पर मिलने वाले क्रीम से महंगा सस्ते द्वारा अच्छी तरह होने का अंदाजा लगाने के बजाय आप उसके इनग्रेरेडिएंट देखें ।अगर इन ग्रेडी एक से हैं तो इनका प्रभाव भी एक सा ही होगा ।

खूबसूरत स्किन भगवान की देन है यह कुछ हद तक सही है पर सिर्फ इसलिए कि आपकी मां की स्किन बेहद खूबसूरत और अच्छी है तो आपकी भी होगी ऐसा नहीं है इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने स्क्रीन के प्रति लापरवाही ना बरते।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>