हर साल यहां मनाया जाता है “आइस और स्नो” का त्योहार

Jan 18, 2017
हर साल यहां मनाया जाता है “आइस और स्नो” का त्योहार

सर्दियों के मौसम में ज्यादातर लोग ऐसे जगह में जाना पसंद करते हैं जहां जाकर बर्फबारी का मजा लिया जा सके . कुछ लोग शिमले जाते हैं कुछ मनाली . आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो पूरी बर्फ के साथ बना हुआ है.

default (3)

यहां चीन में एक ऐसा शहर है जो पूरा बर्फ के साथ बना है . आप कई कई त्योहारों के बारे मैं सुना होगा. पर चीन में हावी शहर में एक अनोखा त्योहार मनाया जाता है. दरअसल चीन के एक शहर में हर साल जनवरी में आइस और स्नो के नाम से त्योहार मनाया जाता है. जिस में बर्फ के साथ पूरा शहर बना दिया जाता है .

default (1)

इस त्यौहार में शामिल होने के लिए दूर-दूर से सैलानी आते हैं और बर्फ के बड़े ढांचे बनाते हैं. यह त्योहार एक महीने तक चलता है.हैरानी वाली बात तो यह है कि जनवरी के महीने में शहर का तापमान माइनस 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है. चीन में मनाया जाने वाला यह त्योहार पूरी दुनिया में मशहूर है. इस त्योहार में होने वाला लैंड अशोका गार्डन पार्टी बहुत मशहूर है.

default

जिसमें शामिल होने के लिए आते हैं इतनी ज्यादा ठंड होने के बाद भी अधिक संख्या में लोग इसे त्यौहार को भी शामिल होने आते हैं. वैसे यहां की खूबसूरती और इस त्योहार को देखते हुए लोग खुद को यहां आने से रोक नहीं पाते .आओ देखते हैं त्यौहार के कुछ तस्वीरें जिनको देखने के बाद आपका भी जाने का मन जरूर करेगा.
default (4)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>