ISIS का वरिष्ठ कमांडर भारतीय मूल का आतंकी सिद्धार्थ धर

May 03, 2016

नया जिहादी जॉन बताए जा रहे ब्रिटेन से भारतीय मूल के इस्लामिक स्टेट आतंकवादी सिद्धार्थ धर इस दुर्दांत संगठन का एक वरिष्ठ कमांडर है.

मीडिया में आई एक खबर में यह दावा किया गया है.

संगठन द्वारा गुलाम बनाई गई यजीदी किशोरी निहद बरकत के हवाले से इंडीपेंडेंट अखबार ने बताया है कि उसे सिद्धार्थ ने अगवा कर उसकी तस्करी की थी जो अब मोसुल में है. यह स्थान संगठन का इराकी गढ़ है.

इस्लाम धर्म अपनाने वाले ब्रिटिश हिंदू और अबू रूमायसा के नाम से पहचाना जाने वाला सिद्धार्थ ब्रिटेन में पुलिस जमानत को धता बताते हुए अपनी पत्नी और छोटे बच्चों के साथ 2014 में सीरिया चला गया था.

ब्रिटिश मुस्लिम टीवी को एक नये वृत्तचित्र के लिए दिए एक साक्षात्कार में बरकत ने बताया कि सिद्धार्थ उन विदेशी लड़ाकों में शामिल था जिन्होंने उसे यौन दासी बनाया था.

उसने बताया, ‘‘जब मुझे किरकुक के पास पकड़ा गया तब वे मुझे मोसुल से अन्य नेता के पास ले गए. उसका नाम अबू धर था. हर दिन वह मुझे कहता था कि मुझे दूसरे व्यक्ति से शादी करनी है.’’

अखबार के मुताबिक यह सत्यापित करना मुश्किल है कि अबू धर ही ब्रिटेन का सर्वाधिक वांछित संदिग्ध आतंकी है हालांकि वृत्तचित्र के प्रस्तुतकर्ता ने कहा कि वह इस बात को लेकर बहुत आश्वस्त हैं कि बरकत सिद्धार्थ का जिक्र कर रही है.

 

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>