सीरियाई क्षेत्र में तुर्की ने ISIS के ठिकानों पर किया हमला

Aug 23, 2016
सीरियाई क्षेत्र में तुर्की ने ISIS के ठिकानों पर किया हमला

अंकारा: तुर्की ने सीरिया के उत्तरी क्षेत्र में खुद को IS कहने वाली चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट पर हमला किया है। इसके अलावा सूचना के अनुसार तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोही भी IS के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने वाले हैं। टर्की की ओर से इस्लामिक स्टेट पर बमबारी शनिवार को गाज़ी अन्त्ब शहर में शादी समारोह में आत्मघाती हमले के बाद की गई है। आत्मघाती हमले में 54 लोग मारे गए जिनमें से अधिकांश बच्चे की थी।

तुर्की ने अपनी सीमा से तोपखाने के माध्यम से सीरियाई क्षेत्र तराबलस और मनबज में इस्लामिक स्टेट और कुर्द मिलिशिया वाय पी जी के ठिकानों को निशाना बनाया।कुर्द लड़ाके मनबज ने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ गतिविधियों में व्यस्त हैं लेकिन टीवी रिपोर्टों के अनुसार तुर्की ने इस क्षेत्र में कुर्द लड़ाकों के ठिकानों को निशाना बनाया। तुर्की के विदेश मंत्री मौलूद चाविश ओगलो ने कहा है कि सीरिया के उत्तरी क्षेत्रों से इस्लामिक स्टेट का सफाया कर दिया जाएगा।

रिपोर्टों के अनुसार गाजी अंताब शहर में इस समय 15 सौ के करीब सीरियाई विद्रोही मौजूद हैं और यह इस्लामिक स्टेट  के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के आदेश के इंतजार में हैं।उधर तुर्की के प्रधानमंत्री बिन अली यलदरम ने कहा है कि गाजी अन्त्ब शहर में आत्मघाती हमला करने वाले हमलावरों की उम्र का निर्धारण अभी नहीं हो सका।

इससे पहले कहा जा रहा था कि आत्मघाती हमलावर की उम्र 12 से 14 वर्ष के थे हालांकि तुर्क प्रधानमंत्री के अनुसार आत्मघाती हमलावर की उम्र निर्धारित प्रत्यक्षदर्शियों की मदद से किया गया था लेकिन अभी अंतिम रूप से अभी स्पष्ट नहीं हो सका। गाजी अनतब सीरिया की सीमा के पास स्थित है और बताया जाता है कि इस्लामिक स्टेट का गुप्त गिरोह सक्रिय हैं।

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>