ISIS ने जारी की वीडियो, अमरीका को दी बड़े हमले की धमकी-देखे वीडियो

Jun 21, 2016

वाशिंगटन। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने नया वीडियो जारी कर अमरीका को अंजाम भुगतने की धमकी दी है। आईएस की ओर से जारी वीडियो में ऑरलैण्डो के एक गे क्लब पर फायरिंग करने वाली उमर मतीन की तारीफ की गई है। साथ ही वीडियो में अमरीका पर और हमले करने की धमकी दी गई है।

फॉक्स न्यूज की खबर के मुताबिक यह वीडियो आईएस ने रविवार को जारी किया। अफगान मूल के उमर मतीन ने फ्लोरिडा के एक गे क्लब में फायरिंग कर 49 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। घटना के ठीक एक हफ्ते बाद वीडियो सामने आया है। मतीन ने हमले के दौरान आईएस से अपना संबंध बताया था। गैर सरकारी आतंकवाद निरोधी संगठन की ओर से वीडियो की जांच की गई। वीडियो में अमरीकी लड़ाका मुस्लिमों को उकसा रहा है। इसमें मतीन के कृत्य से प्रभावित होने के लिए कह रहा है।

ये भी पढ़ें :-  उत्तर कोरिया ने फिर पूरी दुनिया को हिलाया, रैन्समवेयर साइबर हमले में उत्तर कोरिया का हाथ

अबु इस्माइल अल अमरीकी के हवाले से कहा गया है कि खलीफा के सिपाहियों में से एक उमर मतीन उन थोड़े से लोगों में से है,जो खुदा के सच्चे बंदे है। अल अमरीकी वीडियो में अंग्रेजी में बात कर रहा है। वह एक रेगिस्तान में सेना जैसी वर्दी पहने दिख रहा है। उसने एक राइफल पकड़ी हुई है। एसआईटीई के मुताबिक यह वीडियो पश्चिम इराक में आईएस की शाखा ने जारी किया है। वीडियो में फ्रांस, इंडोनेशिया, रूस और उज्बेक पृष्ठभूमि के आतंकी दिख रहे हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  महिला पर्यटकों पर हमले के जुर्म में 22 साल की जेल
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>