आईएस ने ली ढाका हवाईअड्डे पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी

Mar 25, 2017
आईएस ने ली ढाका हवाईअड्डे पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी

ढाका के शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रवेश द्वार पर स्थित एक पुलिस बॉक्स के सामने हुए एक विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। आतंकवाद निगरानी समूह, एसआईटीई इंटेलिजेंस ने ट्वीट किया कि आतंकवादी संगठन के मुखपत्र, अमक न्यूज एजेंसी ने बांग्लादेश की राजधानी में शुक्रवार रात हवाईअड्डे के पास हुए आत्मघाती हमले की खबर जारी की है, जिसमें हमलावर मारा गया था।

एसआईटीई ने एक अन्य ट्वीट संदेश में कहा है, “एक सप्ताह में दूसरी बार, आईएसआईएस ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है, ताजा हमले में एक पुलिस जांच चौकी को निशाना बनाया गया।”

बीडीन्यूज24 के अनुसार, हवाईअड्डे के एक पुलिस अधिकारी ने प्रारंभ में कहा था कि यह एक आत्मघाती हमला है, लेकिन बाद में ढाका महानगर पुलिस (डीएमपी) ने इसे आत्मघाती हमला होने की बात से इंकार कर दिया।

डीएमपी आयुक्त असदुद्दीन मिया ने कहा कि संदेह है कि व्यक्ति झोले में एक बम लिए हुए था।

उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया कि इस विस्फोट में आतंकी शामिल थे या नहीं। यह विस्फोट, एक सप्ताह पहले अशकोना के पास एक आरएबी शिविर पर हुए कथित आत्मघाती हमले के बाद हुआ है।

इस बीच सुरक्षा बलों ने 30 घंटे की घेराबंदी के बाद शनिवार को सिलहट शहर में आतंकियों के एक संदिग्ध ठिकाने पर अंतिम हमला शुरू किया। यह घेराबंदी शुक्रवार तड़के शुरू हुई थी। शहर के बाहर स्थित एक इमारत से 50 से अधिक लोगों को निकाल लिया गया।

कमांडो ने शिब्बारी इलाके में स्थित दो इमारतों के एक परिसर पर ‘ऑपरेशन ट्विलाइट’ नामक हमला शुरू किया। इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया था।

पुलिस ने कहा कि आतंकी एक इमारत के तल मंजिले पर स्थित एक फ्लैट में घुसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कम से कम दो आतंकी फ्लैट में हैं, जिसमें से एक पुरुष और एक महिला है।

रपट के अनुसार, इलाके में दो बार गोलीबारी की आवाज सुनाई दी। अन्य विवरण उपलब्ध नहीं हो पाए हैं।

कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सदस्य भारी हथियारों के साथ परिसर को घेरे हुए हैं।

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि सैनिक हमले का नेतृत्व कर रहे हैं और स्वात सिर्फ उन्हें मदद कर रहे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सिलहट में आतंकवादियों के पनाह लेने के बारे में सूचना मिलने पर जिले में एक तलाशी अभियान चलाया गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>