रिश्तों में तनाव के बीच क्या पीएम मोदी सार्क सम्मेलन के लिए जा रहे हैं पाकिस्तान?

Sep 06, 2016
रिश्तों में तनाव के बीच क्या पीएम मोदी सार्क सम्मेलन के लिए जा रहे हैं पाकिस्तान?

कराची। क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान में होने वाले सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने की योजना बना रहे हैं? ये सवाल पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले के एक बयान के बाद खड़ा हुआ है।

पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त का बड़ा बयान

पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक भारत के राजदूत गौतम बम्बावाले ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान में होने वाली सार्क शिखर वार्ता में शामिल हो सकते हैं। नवंबर में होने वाले सार्क समिट को लेकर पीएम मोदी आशान्वित हैं।

हालांकि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त के बयान को लेकर पीएमओ की ओर से कोई जवाब नहीं आया है, लेकिन बंबावाले के बयान से ऐसा लग रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान जा सकते हैं।

ये सवाल ऐसे वक्त में उठ रहे हैं जब भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध सामान्य नहीं है। जहां एक ओर कश्मीर में पिछले कुछ समय से हालात बिगड़े हुए हैं तो दूसरी ओर पीओके का नाम लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान को जोर का झटका दे दिया है।

क्या पीएम मोदी जा रहे हैं पाकिस्तान?

इतना ही नहीं पिछले महीने विदेश मंत्रियों के सम्मेलन में गृहमंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान के दौरे पर गए थे, लेकिन बिना भोजन किए ही वहां से लौट आए। जिसके बाद खासा विवाद शुरू हो गया था।

इसके बाद भारत के वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान जाने का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था। वहीं रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने पाकिस्तान पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा था कि पाकिस्तान जाने की तरह है।

पढ़िए, क्या कहा भारतीय उच्चायुक्त?

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक गौतम बम्बावाले ने कराची में एक कार्यक्रम में कहा कि मैं भविष्‍य के बारे में नहीं जानता, लेकिन आज पीएम मोदी नवंबर में इस्‍लामाबाद में होने वाले सार्क शिखर सम्‍मेलन में शामिल होने को लेकर काफी आशान्वित हैं।

बम्बावाले सोमवार को कराची काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस की ओर से आयोजित संवाद सत्र में अपनी बात रख रहे थे। जहां उन्होंने ये बातें कही।

इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है और जिनके घर शीशे के हों उन्हें दूसरे घरों पर पत्थर नहीं फेंकने चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>