IS के आत्मघाती हमले में इराक के पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत

Jun 14, 2016

इराक के रमादी शहर में आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों के एक आत्मघाती हमले में इराकी सुरक्षा बल के कम से कम पांच सदस्य मारे गए.

सेना के अधिकारियों ने बताया कि इराकी सेना ने इस साल की शुरूआत में अन्बर प्रांत की राजधानी रमादी पर दोबारा नियंत्रण स्थापित किया था और हाल के हफ्तों में प्रांत के दूसरे शहर फल्लुजाह पर दोबारा नियंत्रण करने के लिए आईएस के जेहादियों से लड़ रहे थे.

मेजर जनरल इस्माइल अल महलावी ने कहा कि आईएस के हमले में सोमवार को रमादी में सेना के एक शिविर को निशाना बनाया गया और विस्फोटकों से लदे कई वाहनों में सवार आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने सैनिकों को निशाना बनाया.

अन्बर प्रांत में सैन्य अभियान की कमान का नेतृत्व करने वाले महलावी ने कहा, ‘‘हमारे बलों ने सभी हमलावरों को मार दिया और कार बम नष्ट कर दिए लेकिन कई सैनिक मारे गए और घायल हो गए.’’ जबकि इराकी सेना के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने पहचान अज्ञात रखने की शर्त पर बताया कि हमले में पांच सैनिक मारे गए और 11 घायल हो गए.

बगदाद और रमादी के बीच स्थित फल्लुजाह अन्बर प्रांत में आईएस का आखिरी बड़ा गढ़ है. यह इराकी राजधानी से पश्चिम में 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>