अफगान टीवी स्टेशन पर आईएस का हमला, 6 लोग मारे गए

May 18, 2017
अफगान टीवी स्टेशन पर आईएस का हमला, 6 लोग मारे गए

इस्लामिक स्टेट आईएस के पांच आतंकियों ने अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में सरकारी स्वामित्व वाले एक राष्ट्रीय टीवी स्टेशन की इमारत पर बुधवार को हमला कर दिया, जिसमें छह लोग मारे गए हैं। मृतकों में चार हमलावर शामिल हैं। सरकारी प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने कहा, “नांगरहार प्रांत में रेडिया टेलीविजन अफगानिस्तान(आरटीए) पर हुआ यह दु:साहसी हमला लगभग चार घंटे चली भीषण मुठभेड़ के बाद खत्म हुआ।”

टोलो न्यूज के अनुसार, खोगयानी ने कहा, “हमलावर आतंकियों की संख्या पांच थी। उनमें से एक आत्मघाती हमलावर था, जिसने खुद को उड़ा लिया और अन्य तीन सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए। जबकि अंतिम आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया।”

हमला गवर्नर हाउस और स्थानीय पुलिस मुख्यालय के पास सुबह 10 बजे शुरू हुआ। इसके पहले हथियारों और आत्मघाती जैकेट से लैस आतंकियों ने टीवी स्टेशन परिसर पर धावा बोल दिया।

खोगयानी ने कहा कि हमलें में परिसर के एक सुरक्षा कर्मी सहित दो नागरिक मारे गए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि एक हमलावर ने परिसर में अन्य आतंकियों को रास्ता सुलभ कराने के लिए विस्फोट किया।

पूर्व की रपटों में कहा गया था कि टीवी केंद्र में कम से कम 40 लोग कार्यरत हैं, और कई खुद को बचाने में कामयाब रहे। हालांकि, कुछ इस हमले में फंस गए।

मुठभेड़ शुरू होने के साथ ही आतंकी समूह की एएमएक्यू न्यूज एजेंसी ने एक त्वरित संदेश सेवा टेलीग्राम पर कहा, “आईएसआईएस लड़ाके इस समय जलालाबाद में सरकारी प्रसारण इमारत के अंदर हमला कर रहे हैं।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>