जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगीं इरोम शर्मिला, शुरू हुई तैयारियां

Jul 13, 2017
जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगीं इरोम शर्मिला, शुरू हुई तैयारियां

मणिपुर में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (आफ्सपा) के विरोध में अथक संघर्ष करने वाली इरोम शर्मिला ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया है। इरोम ने तमिलनाडु के हिल स्टेशन कोडइकनाल में बुधवार को उप रजिस्ट्रार राजेश के कार्यालय में लंबे समय से प्रेमी रहे डेसमंड कुटान्हो के साथ शादी का आवेदन दिया है।

इरोम शर्मिला को इस साल मणिपुर विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था। शर्मिला ने हिंदू विवाह अधिनियम के तहत आवेदन दायर किया। उप रजिस्ट्रार ने उन्हें बताया कि यह एक अंतर-धार्मिक विवाह है, इसलिए उन्हें विशेष विवाह अधिनियम के तहत आवेदन दायर करना होगा।

ये भी पढ़ें :-  डॉक्टर ने बेटे के जन्मदिन पर हॉस्पिटल में सजाई ‘महफिल’, वॉर्ड में ताला लगाकर झूमता रहा स्टाफ

राजेश ने कहा कि उनके आवेदन को नोटिस बोर्ड पर लगाया जाएगा और 30 दिनों के नोटिस की अवधि पूरी होने के बाद ही शादी होगी।

शर्मिला मणिपुर से कोडइकनाल शिफ्ट हो गई हैं और वह पिछले कुछ समय से अपने दोस्त के साथ ही रह रही हैं। शर्मिला ने संवाददाताओं को बताया कि वह कोडइकनाल शांति की तलाश में आई थीं और उन्हें यह जगह पसंद आई। हालांकि, वह अपनी लड़ाई हार गई हैं लेकिन उन्होंने अपना मकसद नहीं छोड़ा है।

शर्मिला आफ्सपा हटाने की मांग को लेकर अपनी जिंदगी का बड़ा हिस्सा अनशन पर गुजार चुकी हैं। आफ्सपा नहीं हटा और अंतत: उन्हें अपना अनशन तोड़ना पड़ा था।

ये भी पढ़ें :-  फलाहारी बाबा को लेकर पीड़िता के पिता का बड़ा खुलासा- कहा, लड़कियों की अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करता था
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>