इरफान खान का विवादित बयान, कहा कुर्बानी का मतलब बकरे काटना नहीं

Jun 30, 2016

जयपुर। अभी तक फिल्म स्टार सलमान खान अपने विवादित बयान की आलोचनाओं से बरी नहीं हुए हैं कि एक और खान ने विवादों वाला बयान देकर नई बहस को जन्म दे दिया है। इस खान का नाम है नेशनल अवार्ड विनर इरफान।

जो अपने आने वाली फिल्म ‘मदारी’ के प्रमोशनल इवेंट के लिए जयपुर पहुंचे थे लेकिन वहां फिल्मों के बारे में बात करते करते वो कब धर्म और कुर्बानी की बात करने लगे, लोगों को समझ ही नहीं आया।

धर्म का मतलब लोगों को पता ही नहीं

इरफान ने कहा कि कुर्बानी का मतलब लोग समझते हैं कि बाजार से दो बकरे खरीद कर लाओ और उसकी कु्र्बानी करके अपनी दुआ कबूल करवाओ, अब जरा ये बताइये कि किसी को मारने से कैसे दुआ कबूल हो सकती है? कुर्बानी का मतलब होता है अपनी किसी प्रिय चीज को खुदा के सामने कुर्बान करना। ना कि बाजार के किसी जानवर को खरीदकर काट देना।

धर्म के बारे में फिर से पढ़ना और समझना होगा

लोगों को अपने धर्म के बारे में फिर से पढ़ना और समझना होगा कि आखिर उसके नियम कानून क्यों और किसलिए बनाये गये हैं। हालांकि मैं अपने आप को धन्य मानता हूं कि मैं ऐसे देश का वासी हूं जहां हर धर्म को सम्मान और प्यार मिलता है।

सलमान पर दिया जवाब

जब सलमान खान के रेप्ट वोमेन कमेंट  पर इरफान से रियेक्शन माना गया तो उन्होंने कहा कि सेलिब्रेटी भी एक इंसान है और इंसानों से गलतियां हो जाती हैं। इसलिए इस बात को बहुत ज्यादा तूल नहीं देना चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>