यादव पुलिसकर्मियों के निलंबन के खिलाफ ट्वीट करने वाले IPS हिमांशु कुमार सस्पेंड

Mar 25, 2017
यादव पुलिसकर्मियों के निलंबन के खिलाफ ट्वीट करने वाले IPS हिमांशु कुमार सस्पेंड

यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार को शनिवार ’25 मार्च’ को सस्पेंड कर दिया गया। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद भारी संख्या में यादवों के ट्रांसफर किये जाने का उन्होंने आरोप लगाया था। सस्पेंड होने की सूचना मिलने के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि -सत्य की जीत होती है।

वही यूपी पुलिस का कहना है कि IPS हिमांशु कुमार को अनुशासनहीनता के लिए बर्खास्त किया गया है। 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार फिलहाल फिरोजाबाद के एसपी हैं। तीन दिन पहले उन्‍होंने ट्वीट कर कहा था कि, कुछ वरिष्‍ठ अधिकारियों में उन सभी पुलिस कर्मियों को सस्‍पेंड/लाइन हाजिर करने की जल्‍दी है जिनके नाम में ‘यादव’ लगा है। इसी ट्वीट पर हिमांशु ने जवाब देते हुए पूछा था कि ‘आखिर डीजीपी ने मेरे द्वारा बिसरख नोएडा में फाइल की गई एफआईआर की सही से जांच कराने की इजाजत क्‍यों नहीं दी। आखिर डीजीपी कार्यालय अफसरों को जाति के नाम पर परेशान करने के लिए मजबूर क्‍यों कर रहा है।

ये भी पढ़ें :-  भूत-प्रेत उतारने के बहाने तांत्रिक ने महिला से किया बलत्कार, पीड़िता ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार

इसके बाद हिमांशु ने अगले ट्वीट में पूछा था कि, ‘आईजी मेरठ ने उस केस को गाजियाबाद क्‍यों ट्रांसफर कर दिया, आखिर किसके दबाव में, हालांकि कुछ देर बाद आईपीएस ने ट्वीट कर कहा कि ‘कुछ लोग मेरे ट्वीट का गलत मतलब निकाल रहे है। मैं सरकार के प्रयास का समर्थन करता हूं। हालांकि बाद में हिमांशु ने अपना विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>