आईपीएल : विजय पथ पर लौटने की कोशिश करेंगे सुपरजाएंट

Apr 10, 2017
आईपीएल : विजय पथ पर लौटने की कोशिश करेंगे सुपरजाएंट

अपने पहले मैच में जीत के साथ शानदार आगाज करने वाली राइजिंग पुणे सुपरजाएंट् टीम दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से हार चुकी है और अब जबकि तीसरे राउंड रोबिन लीग मुकाबले में उसका सामना मंगलवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ होना है, उसकी कोशिश इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में एक बार फिर विजय पथ पर लौटने की होगी। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली की टीम भी अपना खाता खोलने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेगी। दिल्ली को अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों हार मिली थी। यह उसका दूसरा मैच है।

स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली पुणे टीम ने आईपीएल सीजन-10 की शुरुआत जीत के साथ की थी। उसने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया था।

दिल्ली की टीम को अपने पहले ही मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम से 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस मैच में दिल्ली ने बेंगलोर को अच्छी प्रतिस्पर्धा दी और दर्शाया कि अगले मैच में वह और भी मजबूती के साथ उतरेगी।

बेंगलोर के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत ने दिल्ली के लिए 57 रनों की अहम पारी खेली थी। दो दिन पहले ही उनके पिता का निधन हुआ था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने टीम के साथ खेलने का फैसला लिया। इस मैच में आदित्य तारे, करुण नायर और संजू सैमसन जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों का सिक्का नहीं चल पाया।

पुणे की टीम को दिल्ली के गेंदबाजों से अपनी बल्लेबाजी को बचाना होगा। दिल्ली की टीम में क्रिस मोरिस, जहीर खान, पैट कमिंस जैसे गेंदबाज हैं। मोरिस ने पिछले मैच में बेंगलोर टीम के तीन और जहीर ने इसी टीम के दो बल्लेबाजों को घर भेजा था। इस दौरान, घरेलू सीजन के सर्वोच्च विकेट लेने वाले गेंदबाज शाहबाज नदीम ने भी दिल्ली के लिए बेंगलोर के कप्तान शेन वॉटसन को आउट कर अहम भूमिका निभाई थी।

दिल्ली के पास दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा और मोहम्मद शमी से तेज गेंदबाज हैं, जो टीम को पुणे के खिलाफ और भी मजबूती दे सकते हैं। हालांकि, दिल्ली टीम के लिए भी पुणे के खिलाफ मैच में जीत हासिल कर अपना खाता खोलना आसान नहीं होगा।

पुणे टीम के पास जहां एक ओर अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी, मनोज तिवारी जैसे बेहतरीन बल्लेबाज शामिल हैं, वहीं स्मिथ, बेन स्टोक्स जैसे विदेशी प्रतिभा भी है। गेंदबाजों की श्रेणी में टीम के पास इमरान ताहिर, अशोक डिंडा, डेनियल क्रिस्टन जैसे खिलाड़ी हैं।

दिल्ली के बल्लेबाजों को इन गेंदबाजों के खिलाफ अधिक रन बनाने की जरूरत है, ताकि इस सीजन में वह अपना खाता खोल सके।

संभावित टीमें :

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट् : स्टीव स्मिथ (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, फाफ डु प्लेसिस, उस्मान ख्वाजा, मनोज तिवारी, मयंक अग्रवाल, अंकित शर्मा, बाबा अपराजित, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, दीपक चहर, राहुल चहर, डैनियल ईसाई, अशोक डिंडा, लॉकी फग्र्यूसन, जसकरण सिंह, सौरभ कुमार, मिलिंद टंडन, जयदेव उनादकट, एडम जांपा

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम, जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सी.वी. मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्यूष सिंह, मुरुगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह , अंकित बावणे, नवदीप सैनी, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कगीसो रबाडा, क्रिस मोरिस, कार्लोस ब्रैथवेट, सैम बिलिंग्स, बेन हिल्फेनहास ।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>