आईपीएल : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पुणे सुपरजाएंट ने दिया 162 रनों का लक्ष्य

Apr 16, 2017
आईपीएल : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पुणे सुपरजाएंट ने दिया 162 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम को रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के साथ जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के राउंड रोबिन लीग मुकाबले को जीतने के लिए 162 रन बनाने की जरूरत है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी बेंगलोर की टीम ने पुणे को निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 161 रनों पर सीमित किया।

इस साल नए कप्तान की देखरेख में खेल रही पुणे टीम के लिए अजिंक्य रहाणे ने 30, राहुल त्रिपाठी ने 31, कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 27 और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 28 रन बनाए।

रहाणे और राहल ने पहले विकेट के लिए 46 गेंदों पर 63 रन जोड़े। सबसे पहले रहाणे आउट हुए। रहाणे को सैमुएल बद्री ने बोल्ड किया। रहाणे ने 25 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

राहुल ने रहाणे से तेज बल्लेबाजी की और 23 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाने में सफल रहे। उनका विकेट 69 के कुल योग पर गिरा।

धौनी एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। धौनी ने 25 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए हालांकि 58 रनों की अहम साझेदारी निभाई। धौनी का विकेट 127 के कुल योग पर गिरा।

इसी योग पर स्मिथ भी पवेलियन लौट गए। स्मिथ ने 24 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए। धौनी को शेन वॉटसन ने आउट किया जबकि स्मिथ को श्रीनाथ अरविंद ने चलता किया। अरविंद यही नहीं रुके और 129 के कुल योग पर डेनियल क्रिस्टीयन (1) को चलता किया।

अरविंद ने चार ओवरों में 29 रन खर्च करते हुए दो सफलता हासिल की। एडम मिलने ने 130 के कुल योग पर बेन स्टोक्स (2) को आउट किया और फिर इसी योग पर शार्दुल ठाकुर (0) को भी पवेलियन की राह दिखाई। यह उनकी दूसरी सफलता थी।

अंतिम समय में मनोज तिवारी ने 11 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर अपनी टीम को एक लिहाज से सम्मानजनक योग तक पहुंचाया। तिवारी पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए।

दोनों टीमों का यह पांचवां मैच है। अब तक खेले गए चार मैचों में से इन दोनों को एक में ही जीत मिल सकी है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>