आईपीएल : पंजाब के खिलाफ विजयी क्रम जारी रखना चाहेगा पुणे

Apr 07, 2017
आईपीएल : पंजाब के खिलाफ विजयी क्रम जारी रखना चाहेगा पुणे

अपने पहले मैच में रोमांचक तरीके से मुंबई इंडियंस को अंतिम ओवर में मात देने के बाद राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की कोशिश शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ शनिवार को होने वाले दूसरे मुकाबले में इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में विजयी क्रम जारी रखने की होगी। वहीं नए कप्तान ग्लैन मैक्सवेल के नेतृत्व वाली पंजाब अपने दूसरे गृहनगर में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी।

होल्कर स्टेडियम में होने वाले इस मैच में पुणे और पंजाब जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएंगी।

पुणे भी इस संस्करण में नए कप्तान आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के नेतृत्व में खेल रही है। उन्होंने पहले मैच में ही 54 गेंदों में 84 रनों की कप्तानी पारी खेल टीम को जीत दिलाई। उसे अच्छी शुरुआत मिल चुकी है जिसे वह हर हाल में कायम रखना चाहेगी।

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को एक अच्छा विकल्प दिया है। उनके साथ एक और लेग स्पिनर एडम जाम्पा भी हैं जो पहले संस्करण में काफी कारगर साबित हुए थे। वहीं रजत भाटिया अपनी सटीक लाइन लैंथ से रनों पर अंकुश लगाने का माद्दा रखते हैं।

पहले मैच में हालांकि टीम के दो तेज गेंदबाज अशोक डिंडा और दीपक चहार ने जरूर निराश किया था। इस संस्करण में सबसे महंगे बिके इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने हालांकि अच्छी गेंदबाजी की थी। डिंडा और चहार के विकल्प के रूप में पुणे के पास इश्वर पांडे, शार्दुल ठाकुर मौजूद हैं।

बल्लेबाजी में पुणे को चिता नहीं होगी। अजिंक्य रहाणे ने पहले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दी थी। वहीं स्मिथ, स्टोक्स और टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी नीचे तेजी से रन बना सकते हैं और किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को परेशान कर सकते हैं।

पंजाब की टीम अनुभव में हल्की है लेकिन खेल के छोटे प्रारुप के अच्छे खिलाड़ी इस टीम के पास हैं।

कप्तान मैक्सवेल, डैरेन सैमी, डेविड मिलर, इयोन मोर्गन और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा जैसे बल्लेबाज हैं तो वहीं गेंदबाजी में मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, वरुण एरॉन, अनुरीत सिंह, मैट हेनरी, टी.नटराजन और ईशांत शर्मा जैसे गेंदबाज पंजाब के पास हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>