आईपीएल : घर में जीत का सिलसिला कायम रखने उतरेगी दिल्ली

May 03, 2017
आईपीएल : घर में जीत का सिलसिला कायम रखने उतरेगी दिल्ली

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच से जीत की पटरी पर लौटी दिल्ली डेयरडेविल्स गुरुवार को जब अपने घर में गुजरात लायंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 10वें संस्करण में अपना 10वां मैच खेलने उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत हासिल कर प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहना होगा। यहा दिल्ली का फिरोज शाह कोटला मैदान पर लगातार दूसरा मैच होगा। इससे पहले मंगलवार को उसने सनराइजर्स को इसी मैदान पर मात दी थी।

दिल्ली ने अपने बल्लेबाजों के एकजुट प्रदर्शन के दम पर हैदराबाद से मिले 186 रनों के मुश्किल लक्ष्य को हासिल किया और प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

वहीं गुजरात की टीम लगातार दो हार के बाद आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे नीचे चली गई है।

पिछले मैच में दिल्ली को अच्छी शुरुआत मिली थी। मेजबान टीम को एक बार फिर युवा बल्लेबाज करुण नायर और संजू सैमसन से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी।

संजू ने 19 गेंदों में 24 और नायर ने 20 गेंदों में 39 रनों की पारियां खेली थीं।

इसके बाद श्रेयर अय्यर और ऋषभ पंत ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया था। अंत में हरफनमौला कोरी एंडरसन और क्रिस मोरिस ने पांचवें विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

जिस तरह का प्रदर्शन दिल्ली ने पिछले मैच में किया है, अगर वह उसे फिर से दोहराने में सफल रहते हैं तो उसके जीतने की संभावना ज्यादा है।

गेंदबाजी में मोहम्मद समी और अमित मिश्रा ने सटीक लाइन लेंग्थ से गेंदबाजी की। ऑफ स्पिनर जयंत यादव और क्रिस मोरिस ने बाकी गेंदबाजों का अच्छा साथ दिया। हालांकि कागिसो रबाडा लय में नहीं दिखे और चार ओवरों में 59 रन खर्च कर दिए।

दूसरी तरफ गुजरात को अपने पिछले दो मैचों में मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ करीबी हार मिली। मुंबई के खिलाफ गुजरात को सुपर ओवर में हार झेलनी पड़ी, वहीं पुणे के बेन स्टोक्स ने दूसरे मैच में उसे जीत से महरूम रखा।

गुजरात के पास टी-20 के दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम, एरॉन फिंच, सुरेश रैना और ड्वायन स्मिथ हैं। यह सभी बल्लेबाज किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को बिखेरने का दम रखते हैं। वहीं युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने अपने आक्रामक खेल से नई उम्मीद जगाई है।

टीम के मध्य क्रम में दिनेश कार्तिक ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा कुछ खास योगदान नहीं दे पाए हैं।

गेंदबाजी गुजरात की शुरू से कमजोरी रही है। हालांकि एंड्रयू टाई के आने से इसे बल मिला था, लेकिन टाई के चोटिल होने के कारण गुजरात फिर गेंदबाजी संकट में है। टाई के अलावा युवा गेंदबाज बासिल थंपी ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। वही इस समय गुजरात की गेंदबाजी के सूत्रधार हैं।

टीमें (संभावित) :

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान, मोहम्मद समी, शाहबाज नदीम, जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सी.वी. मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्यूष सिंह, मुरुगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह, अंकित बावने, नवदीप सेनी, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कगीसो रबाडा, क्रिस मोरिस, कार्लोस ब्रैथवेट।

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, जेसन रॉय, ड्वायन स्मिथ, अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, चिराग सूरी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाबा जकाती, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रैंडन मैक्लम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथू सिंह, तेजस बारोका, और इरफान पठान।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>