आईपीएल : हार को भुला दिल्ली के खिलाफ जीत चाहेंगे चैलेंजर्स

Apr 08, 2017
आईपीएल : हार को भुला दिल्ली के खिलाफ जीत चाहेंगे चैलेंजर्स

दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में पहली जीत के इरादे से आज मैदान पर उतरेंगी।

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में बेंगलोर के अब्राहम डिविलियर्स के खेलने पर अब भी संशय है। टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले ही टीम से बाहर हैं।

चोटों से जूझ रही बेंगलोर को इस संस्करण के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार मिली थी। इस मैच में टीम की कमान आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने संभाली थी। कोहली और डिविलियर्स के अलावा चैलेंजर्स की टीम में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी नहीं हैं।

चैलेंजर्स की उम्मीद बल्लेबाजी में पूरी तरह से वेस्टइंडीज के क्रिस गेल पर टिकी हैं। टीम को उम्मीद होगी कि वह दिल्ली के खिलाफ अपने बल्ले का जौहर दिखाएंगे। उनके अलावा कप्तान वॉटसन, केदार जाधव, मनदीप सिंह, ट्रेविस हेड और सचिन बेबी पर टीम की जिम्मेदारी होगी।

पहले मैच में इंग्लैंड के टाइमल मिल्स के नेतृत्व में अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के बाद भी चैलेंजर्स की टीम सनराइजर्स के युवराज सिंह, मोएजिज हेनरिक्स और शिखर धवन को रोक नहीं पाई थी।

मिल्स के अलावा चैलेंजर्स के पास श्रीनाथ अरविंद, हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं।

आईपीएल से पहले ही दिल्ली को बुरी खबरें मिल चुकी हैं। वह इस संस्करण में क्विंटन डी कॉक, ज्यां पॉल ड्यूमिनी के बिना उतर रही है। वहीं श्रेयस अय्यर भी टीम से बाहर चल रहे हैं। उसके पास हालांकि क्रिस मौरिस, कोरी एंडरसन और कार्लोस ब्राथवेट जैसे आतिशी बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं।

इनके अलावा दिल्ली की टीम में सैम बिलिंग्स, करुण नायर, ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे युवा बल्लेबाज भी हैं।

गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो कप्तान जहीर खान जैसा अनुभवी गेंदबाज दिल्ली के पास है। हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट श्रृंखला में शानदार गेंदबाजी करने वाले आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा, जहीर के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर संभालेंगे।

टीम के पास स्पिन में अमित मिश्रा, जयंत यादव और शाहबाज नदीम के रूप में तीन विकल्प हैं।

टीमें (सम्भावित) :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर :- शेन वॉटसन, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, ट्रेविस हेड, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, श्रीनाथ अरविंद, अबु नेचिम, तबरेज शम्सी, प्रवीण दुबे, इकबाल अबदुल्ला, अक्षय कार्नेवार, क्रिस जोर्डन, विक्रमजीत मलिक, परवेज रसूल, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, डेविड विसे, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स।

दिल्ली डेयरडेविल्स :- सैम बिलिंग्स, संजू सैमसन, कोरी एंडरसन, करुण नायर, ऋषभ पंत, क्रिस मौरिस, मोहम्मद शमी, अमित िंमश्रा, जहीर खान (कप्तान), कागिसो रबाडा, आदित्य तारे, अंकित बवाने, शशांक सिंह, पैट कमिंस, शाहबाज नदीम, खलील अहमद, मुरुगुन अश्विन, चमान मिलिंद, नवदीप सैनी, प्रत्युष सिंह, कार्लोस ब्राथेवेट, एंजेलो मैथ्यूज, जयंत यादव और श्रेयस अय्यर।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>