आईपीएल ऑक्शन: एक बार फिर बेन स्कोक्स बने सबसे महंगे खिलाड़ी, अभी तक क्रिस गेल को नहीं मिला खरीदार

Jan 27, 2018
आईपीएल ऑक्शन: एक बार फिर बेन स्कोक्स बने सबसे महंगे खिलाड़ी, अभी तक क्रिस गेल को नहीं मिला खरीदार

IPL-11: इंडियन प्रीमियर लीग-11 के लिए नीलामी शुरू हो चुकी है। जहाँ खिलाड़ियों पर नोटों की बारिश जारी है। अभी तक इस नीलामी में चौंकाने वाली बात यह रही है कि सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह और दो बार केकेआर को आईपीएल की ट्रॉफी दिला चुके कप्तान गौतम गंभीर को उम्मीद से बहुत ही कम रकम मिली है। लेकिन इस सबमें सभी खिलाडियों से आगे इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स हैं जिनको राजस्थान रॉयल्स ने 12 करोड़ 50 रुपये में खरीदा है।

बता दें कि आईपीएल-2018 के लिए ऑक्शन में कुल 578 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। जिसमें 361 भारतीय हैं। जबकि कैप्ड खिलाड़ियों की संख्या 244 है। जिसमें भारत के 62 खिलाड़ी शामिल है। अनकैप्ड खिलाड़ियों की संख्या है 332 है जिसमें 34 खिलाड़ी विदेशी हैं। जबकि दो खिलाड़ी आईसीसी के एसोशिएट देश से भी इस ऑक्शन में आए हैं। ऑक्शन में शामिल सभी खिलाड़ियों को कई ग्रुप में बांटा गया है। पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजाएंट द्वारा 14.5 करोड़ में खिलाड़ी बेन स्टोक्स को इस बार राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ में खरीदा है। बेन स्कोक्स की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रही।

ये भी पढ़ें :-  युवराज सिंह की पत्नी हेज़ल ने शेयर की ऐसी तस्वीर जिससे लोगो ने जमकर उड़ाया युवराज का मज़ाक

आईपीएल-10 में धमाका वाले खिलाडी बेन स्टोक्स से फ़िलहाल राजस्थान को बड़ी उम्मीदे है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल भी 26 साल के स्टोक्स सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे थे। बेन स्टोक्स पिछले साल सितंबर में हुए ब्रिस्टल विवाद में शामिल होने के कारण गिरफ्तार हुए थे। स्टोक्स को इस मामले में अब भी पुलिस की जांच के परिणाम का इंतजार है। जिसके लिए वो कुछ दिनों से खेल से काफी दूर हैं। लेकिन दूसरी तरफ बड़ी हैरानी की बात ये है कि कैरेबियाई धुरंधर क्रिस गेल को अभी तक कोई भी खरीदार नहीं मिला है। इनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, मुरली विजय भी खरीददारों का रास्ता देख रहे है।

ये भी पढ़ें :-  हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से करने वालों पर भड़क गए अजहरुद्दीन, कह दी इतनी बड़ी बात

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इसी तरह एबी डिविलियर्स, सरफराज खान, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, रोहित शर्मा , हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह , ऋषभ पंत, क्रिस मॉरिस, श्रेयस अय्यर, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, डेविड वॉर्नर, भुवनेश्वर कुमार, सनराइजर्स हैदराबाद स्टीव स्मिथ, अक्षर पटेल की नीलामी नहीं होगी। क्योंकि उन्हें उनकी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीमों में बनाए रखा है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>