IPL 2018: 27 जनवरी से बंगलुरू में लगेगी IPL की मंडी, इस साल बजट पहुंचा 80 करोड़

Dec 20, 2017
IPL 2018: 27 जनवरी से बंगलुरू में लगेगी IPL की मंडी, इस साल बजट पहुंचा 80 करोड़

क्रिकेट के सबसे फटाफट फॉर्मेट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन का इंतजार अब और कम होता जा रहा है। क्यों कि आईपीएल के नए सीजन की नीलामी की तरीख का एलान हो चूका है। जोकि अगले साल 27-28 जनवरी को बेंगलुरू में की जाएगी।

बता दें कि आईपीएल के नए सीजन को लेकर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ियों की वापसी से यह बड़ी नीलामी होगी जो कि बेंगलुरू में 27 और 28 जनवरी को होगी। बेंगलुरू में ही इससे पहले सभी नीलामी आयोजित की गई थी और इसलिए वह फ्रेंचाइजी की पसंद था।” इस साल की नीलामी में 80 करोड़ रूपये का बजट होगा, जबकि इस से पहले यह 66 करोड़ रूपये हुआ करता था।

ये भी पढ़ें :-  रोहित शर्मा की तस्वीर पर कमेंट करके बुरे फसें चहल, रोहित की पत्नी ने दिया करारा जवाब

एक फ्रेंचाइजी पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है जिसमें दो ‘राइट टू मैच’ कार्ड भी शामिल हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल की नीलामी में ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ और ‘राजस्थान रॉयल्स’ की टीमें दो साल के प्रतिबंध के बाद हिस्सा ले रही हैं। इस नीलामी में राइट टू मैच के अनुसार, अगर प्लेयर पर बोली लगती है तो वह ये कार्ड चलकर उस प्लेयर को बोली की राशि के साथ ही अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>