भारत में इंटेल ने 1100 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश किया

Jun 14, 2017
भारत में इंटेल ने 1100 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश किया

दुनिया की प्रमुख चिप निर्माता इंटेल कॉरपोरेशन ने देश में 1,100 करोड़ रुपये (17.8 करोड़ डॉलर) का नया निवेश किया है, जिससे एक नए शोध व विकास (आरएंडडी) केंद्र की स्थापना की जा रही है। इंटेल इंडिया की महाप्रबंधक निवरुति राय ने बताया, “हम बेंगलुरू में 1,100 करोड़ रुपये के निवेश से एक आरएंडडी केंद्र स्थापित करने जा रहे हैं, जो कि हमारी भारत में विस्तार योजना का हिस्सा है।”

इंटेल का नया आरएंडडी परिसर 44 एकड़ में फैला होगा, जहां अगले 18 महीनों में करीब 3,000 रोजगार पैदा होंगे। यहां एक कंप्यूटर सॉफ्टवेयर विकास केंद्र, हार्डवेयर डिजाइन सेवाएं और वेरिफिकेशन फैसिलिटी भी होगी।

राय ने बताया, “यह एक नौ मंजिला इमारत होगी, जहां 6,20,000 वर्गफुट का ऑफिस स्पेस होगा। इसे अगले नौ महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।”

इस नए निवेश के अलावा कंपनी ने पिछले 15 सालों में देश में 28,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है और अमेरिका के बाहर यहां सबसे बड़े डिजाइन केंद्र की स्थापना की है।

कंपनी के नए केंद्र के खाके की घोषणा करने के लिए आयोजित कार्यक्रम के कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य का ‘इनवेस्ट कर्नाटक’ पहल अपना मूल्य साबित कर रही है, क्योंकि इस तरह के निवेश से नौकरियां पैदा होंगी और देश के आईटी उद्योग को मजबूती मिलेगी।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>