इंफोसिस देगी 10 हजार अमेरिकी को नौकरी, व्हाइट हाउस ने की तारीफ

May 03, 2017
इंफोसिस देगी 10 हजार अमेरिकी को नौकरी, व्हाइट हाउस ने की तारीफ

भारत की दिग्गज बहुराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस ने अगले दो वर्षो में 10,000 अमेरिकी नागरिकों को नौकरी देने की घोषणा की है, जिसे अमेरिका के राष्ट्रपति भवन से सराहना मिली है। व्हाइट हाउस ने इसे ‘राजनीतिक विजय’ करार दिया है।

समाचार पत्र ‘वाशिंगटन पोस्ट’ में व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता निनियो फेताल्वो के हवाले से कहा गया है, “हमें यह देखकर बेहद खुशी हो रही है कि इंफोसिस जैसी कंपनियों को फिर से अमेरिकी अर्थव्यवस्था में अवसर दिख रहे हैं।”

इंफोसिस ने मंगलवार को अगले दो वर्षो के दौरान 10,000 अमेरिकी पेशेवरों को नौकरी देने की घोषणा की है। साथ ही इंफोसिस ने अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों, जैसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता, मशीन लर्निग, यूजर एक्सपीरिएंस, नवीन डिजिटल प्रौद्योगिकी, क्लाउड और बिग डाटा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अमेरिका में विभिन्न जगहों पर इनोवेशन हब निर्मित करने की भी घोषणा की है।

इंफोसिस इस तरह का पहला इनोवेशन हब अमेरिका के इंडियाना प्रांत में इसी वर्ष अगस्त में शुरू करने जा रही है, जिसमें 2021 तक 2,000 अमेरिकी पेशेवरों को नौकरी मिलने की उम्मीद है।

व्हाइट हाउस ने इंफोसिस की इस घोषणा को अपनी राजनीतिक विजय करार दिया है और कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की ‘विकास परक आर्थिक’ नीतियों के परिणामस्वरूप कंपनियां अमेरिका में नए सिरे से निवेश कर रही हैं, जिसका यह एक उदाहरण है।

इंफोसिस की सॉफ्टवेयर निर्यात से हर साल होने वाली आय का 60 फीसदी हिस्सा अमेरिकी ग्राहकों से

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>