इनफिनिटी वन में घुस रहा है पानी, नौसेना, तटरक्षक बल मदद के लिए रवाना

Jun 09, 2016

मर्चेंट पोत एमवी इनफिनिटी वन में पानी घुस रहा है और इसका एक ओर झुकना जारी है. यह गुरूवार को कारवार की ओर जा रहा है.

रक्षा प्रवक्ता ने गुरूवार सुबह कहा, ‘आईएनएस त्रिखंड और सीजीएस अमल से पंपों के माध्यम से पानी निकालने का अभियान जारी है ताकि पोत को सुरक्षित रखा जा सके. फिलहाल, एमवी इनफिनिटी वन का एक ओर को झुकना जारी है और वह कारवार जा रहा है. आईएनएस त्रिखंड इसे धीमी गति से लेकर जा रहा है. पोत गुरूवार को किसी समय पतन में प्रवेश कर सकता है.’

बुधवार को एमवी इनफिनिटी वन से संकट की सूचना मिलने के बाद ही नौसेना और तटरक्षक के पोतों को मौके पर रवाना कर दिया गया था. उस समय मर्चेंट पोत गोवा के तट से 20 समुद्री मील की दूरी पर था.

यह मर्चेंट पोत गुजरात के कांडला बंदरगाह से कर्नाटक जा रहा था. इसमें पानी भरना शुरू हो गया था और यह एक ओर को झुकना शुरू हो गया था. इसपर भारतीय चालक दल के 14 लोग सवार हैं.

आईएनएस त्रिखंड से चार सदस्यों के एक दल को मदद के लिए भेजा गया था क्योंकि यह मच्रेंट पोत के करीब ही था. इस दल के पास उच्च गति वाले पानी निकालने के पंप थे.

 

व्यापारिक जहाज की मदद के लिए नौसेना और तटरक्षक बल के पोत रवाना:

व्यापारिक जहाज ‘एमवी इनफिनिटी वन’ के मुश्किल में फंसे होने की सूचना मिलने के बाद नौसेना और तटरक्षक बल के पोतों को मदद के लिए भेजा गया है. एक रक्षा विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘एमवी इनफिनिटी वन’ के मुश्किल में होने की सूचना उस वक्त मिली जब वह बुधवार को शाम गोवा के तट से 20 नॉटिकल मील दूर था.

गुजरात के कांडला पोर्ट से कर्नाटक के कारवार जा रहे इस व्यापारिक जहाज में चालक दल के 14 भारतीय सवार हैं. जहाज में पानी अंदर घुसने की सूचना मिलने के बाद नौसेना और तटरक्षक बल के पोत रवाना किए गए.

आईएनएस त्रिकांड से चार सदस्यीय एक टीम को मदद के लिए भेजा गया था. यह टीम मदद के काम में लगी है. तटरक्षक बल ने भी ‘अमल’ को मदद के लिए भेजा जबकि आईएनएस कोंडुल को प्रतीक्षा में रखा गया है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>