काबुल में अगवा हुई भारतीय महिला के परिवार ने PM मोदी को पत्र लिख कर की अपील

Jun 14, 2016

अफगानिस्तान में अगवा हुई जुडिथ डीसूजा के जल्द घर वापस लौट आने की आस लगाए उसके परिवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर उसकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए अधिकतम कोशिश करने का अनुरोध किया.

कोलकाता की रहने वाली जुडिथ के पिता डेंजील डीसूजा, उसकी मां ग्लोरिया डीसूजा, भाई जेरोम डीसूजा और बहन अग्नेश डीसूजा ने प्रधानमंत्री को एक साझा पत्र लिखा है. पत्र की प्रतियां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के राज्य से सांसद डेरेक ओ ब्रायन को भेजी गई हैं.

पत्र में परिवार के सदस्यों ने कहा है कि बहादुर, विचारशील, उदार और करूणा रखने वाली जुडिथ अफगान लोगों की भलाई के लिए और भारत के लोगों के सदभावना दूत के तौर पर अफगानिस्तान में काम कर रही थी. वह उस देश के विकास कार्यक्रमों में भागीदारी कर रही थी.

परिवार ने उसे एक गौरवशाली भारतीय बताते हुए कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं कि जुडिथ के अपहरण की खबर ने हमें किस कदर स्तब्ध और सन्न कर दिया. इस घटना ने हमें जीते जी मार डाला है.

उन्होंने लिखा, ‘हम एक हफ्ते में उसके छुट्टियों पर घर आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और आशा है कि वह जल्द हमारे साथ होगी.’ अंतरराष्ट्रीय एनजीओ आगा खां फाउंडेशन की वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार के तौर पर काम कर रही जुडिथ का संदिग्ध आतंकवादियों ने दो दिन पहले काबुल में अपहरण कर लिया था. वह अगले हफ्ते भारत लौटने वाली थी.

परिवार के सदस्यों ने कहा कि सरकार हमारी जरूरत और बेचैनी के समय पहुंची है तथा विदेश मंत्रालय और मंत्रालय के एक अधिकारी ने पिछले दो दिनों में उनसे बात की है.

उन्होंने कहा, ‘हालांकि, हमें इस संबंध में किसी ठोस जानकारी का अभी इंतजार है.’

परिवार ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि श्रीमान, हम आपसे अपने महान देश के नेता की आपकी क्षमता और अपने नागरिकों के संरक्षक के तौर पर आपसे अपील करते हैं कि जुडिथ की वापसी के लिए आप अपनी ओर से अधिकतम प्रयास करें. हमारे परिवार को फिर से एक दूसरे से सफलतापूर्वक मिलाने के लिए आप सभी तरह के प्रयास कीजिए, जो आप कर सकते हैं.

साथ ही, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के लिए भी परिवार ने सराहना भरे शब्द कहे हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>