इंडियन टीम में पड़ी दरार- हरभजन सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर उठाए कई गंभीर सवाल..

May 25, 2017
इंडियन टीम में पड़ी दरार- हरभजन सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर उठाए कई गंभीर सवाल..

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम का एलान कर चुकी है। और भारतीय टीम इंग्लैंड में 1 जून से हो रहे चैंपियंस ट्रॉफी के लिए रवाना हो गई है। जहाँ 4 जून को इसका पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए घोषित की गई टीम में महेंद्र सिंह धोनी को शामिल किए जाने सेभारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कई सवाल खड़े किए हैं।

IPL के दौरान ऐसी ख़बरें आ रही थी कि इस बार धोनी के स्‍थान पर युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन ऐसा हुआ है। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि “हमने आईपीएल में देखा था कि धोनी गेंद को नहीं मार पा रहा था। फिर भी चयनकर्ताओ ने उन्हें आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी के लिए मौका दिया। यह मेरी समझ से परे है। हाँ इसमें कोई संदेह नहीं है कि धोनी अपनी बल्लेबाज़ी के अलावा भी मैच मैं अपने अनुभव के बल पर बहुत कुछ दे सकता है। फिर चाहे वह फॉर्म में हो या नहीं, लेकिन फिर भी चयनकर्ताओ ने सिर्फ उन्हें उनकी खेल की समझ को लेकर ही मौका दे दिया।“

ये भी पढ़ें :-  BCCI ने MS धोनी का नाम पद्म भूषण अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किया

जब उनसे उनको टीम में ना शामिल किए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “लेकिन जब यह मेरे लिए आता है। तो मुझे लगता है कि हमें ऐसा विशेषाधिकार नहीं दिया गया है। मैं भी 19 वर्षो से भारत के लिए खेल रहा हूँ, और मैंने भी भारत को कई मैच जीताए हैं। और दो विश्व कप भी जीते हैं। फिर भी चयनकर्ताओ ने मुझे मौका नहीं दिया। इसलिए मुझे लगता है कि ये अधिकार सिर्फ धोनी जैसे कुछ खिलाड़ियों के लिए ही है, और मैं उनमें से एक हूं जिनके लिए यह विशेषाधिकार नहीं है।”

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक व्यवहार: पाक को धूल चटाने वाली क्रिकेटर एकता बिष्ट को मंच से धक्के मारकर उतारा गया

आगे वो कहते हैं कि “मुझे नहीं पता कि यह विशेषाधिकार खिलाड़ियों का मामला क्या है या क्यों है। मैं सिर्फ एक बार फिर से देश के लिए खेलना चाहता हूँ। मैं अपनी प्रशंसा नहीं कर रहा हूँ बस सभी खिलाड़ियों के लिए समान अधिकार की बात कर रहा हूँ। मेरे लिए देश से बढ़कर कुछ नहीं है।”

वैसे अगर IPL-10 में हरभजन सिंह की परफॉरमेंस की बात की जाए तो उन्होंने 11 मैचों में मात्र 6.48 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए हैं। उनकी इस शानदार इकॉनमी में खास बात यह है कि उन्होंने अधिकतर ओवर पॉवर प्ले में ही किए हैं। लेकिन इसके बावजूद उनको चैंपियन ट्रॉफी की टीम में शामिल नहीं किया गया है। वो भारतीय टीम में अपनी वापसी का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  कोच नहीं बन पाने पर छलका सहवाग का दर्द- बोले 'सेटिंग नहीं थी इसलिए नहीं बन पाया'
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>