रियो : हॉकी में भारत ने रचा इतिहास, 36 साल बाद पहुंचा ओलंपिक के क्वॉर्टरफाइनल में

Aug 12, 2016

रियो डी जेनेरियो। नीदरलैंड ने कल का 2-1 से हराया था लेकिन इसके बावजूद रियो की प्रतियोगिता के क्वॉर्टर फाइनल में भारत पहुंच गया हे। दरअसल, भारत पूल बी का एक अन्य मैच, (जो कि मौजूदा ओलंपिक चैंपियन जर्मनी और अर्जेंटीना के बीच था) 4-4 से बराबर छूटने से क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गया।

पूल बी में भारत की पोजीशन अब तीसरी और उसके कुल 6 अंक हैं। ऐसे में कनाडा के साथ इस लीग में बचे आखिरी मैच में अगर वह हारता है तो भी वह अंतिम 8 में जगह बनाने में कामयाब रहेगा। 

पूल ए और पूल बी की टॉप 4 टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी। भारत और नीदरलैंड के बीच मैच में आखिरी पल बेहद रोमांचक थे। भारत को आखिरी सेकंड में लगातार 5 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक भी गोल में नहीं बदल सका।

भारत और नीदरलैंड दोनों ने सधी हुई शुरुआत की थी और 15 मिनट तक तो गेंद भारतीय खिलाड़ियों की ही ज़द में रही। लेकिन कुछ वक्त बाद नीदरलैंड की टीम हावी होने लगी। तीसरे क्वॉर्टर के खत्म होने तक दोनों हॉकी टीमों का यह अप एंड डाउन गेम चलता रहा।

तीसरे क्वार्टर के अंतिम लम्हों में भारत के दो खिलाड़ियों, सुनी और रघुनाथ को यैलो कार्ड दिखाकर बाहर बैठा दिया गया। शेष बचे महज़ 9 खिलाड़ियों के बावजूद भारत ने विरोधी टीम को गोल नहीं करने दिया। इसक बाद नीदरलैंड ने तीसरे क्वॉर्टर में भारतीय हॉकी टीम पर दबाव बनाया। नीदरलैंड को 3 पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से 2 को गोलची और कप्तान पी श्रीजेश ने बचा लिया लेकिन एक गोल में बदल गया। इसके बाद स्कोर 2-1 हो गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>