भारतीय मछुवारों पर श्रीलंकाई नौसेनिकों का हमला, जान बचाकर भागे दो हजार मछुवारे

Oct 06, 2016
भारतीय मछुवारों पर श्रीलंकाई नौसेनिकों का हमला, जान बचाकर भागे दो हजार मछुवारे
सीमा पार पाकिस्तान से जूझ रहे भारत के लिए समुद्री सीमा से बुरी खबर आई है। खबर है कि श्रीलंकाई सेना ने तमिलनाडु के मछुवारों पर हमला कर उनकी नाव डुबो दी। मछली वाले जाल नष्ट करने के साथ पत्थर फेंके। जिससे भारतीय मछुवाओं को चोट पहुंची। हमला उस वक्त हुआ जब भारतीय मछुवारे धनुषकोटि अपतटीय इलाके में जाल बिछाकर मछलियां पकड़ने की तैयारी कर रहे थे।
70 नौकाओं के जाल को किया नष्ट
 श्रीलंकाई नौसैनिकों ने  70 नौकाओं के लगाए जाल नष्ट कर दिए और पत्थरबाजी की। यह दावा करते हुए तमिलनाडु मशीनीकृत मछुआरा संगठन के अध्यक्ष पी सेसुराजा ने बताया किइस कारण 2,000 से अधिक मछुआरों जान बचाकर भागने को विवश हुए। उन्होंने बताया कि कुछ नावों के शीशों को भी नुकसान पहुंचा है। सेसुराजा ने बताया कि इस क्षेत्र के मछुआरे बीती रात मछली पकड़ने वाली 437 मशीनीकृत नौकाओं के साथ समुद्र में गये थे और धनुषकोटि अपतटीय क्षेत्र में मछली पकड़ रहे थे, उसी समय श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने उनकी नौकाओं में से एक को कथित तौर पर टक्कर मार दी।
नाव के हो गए दो टुकड़े
सेसुराजा ने कहा कि श्रीलंकाई नौसेनिकों के टक्कर के परिणामस्वरूप मछुवारों के नाव के दो टुकड़े हो गए और यह डूब गयी। उन्होंने बताया कि नाव पर पांच मछुआरे सवार थे जिन्हें साथी मछुआरों ने बचाया। श्रीलंकाई नौसेना के जवानों द्वारा पुडुकोट्टई जिले के पांच मछुआरों को उनकी नौकाओं के साथ हिरासत में लेने के एक दिन बाद यह हालिया घटना सामने आयी है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>