फिलिस्तीन पर भारत का रुख अटल रहना चाहिए : कांग्रेस

Jul 04, 2017
फिलिस्तीन पर भारत का रुख अटल रहना चाहिए : कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार से शुरू हो रहा इजरायल दौरे का आकलन इस बात से किया जाएगा कि इससे भारत को क्या ठोस लाभ मिलता है। इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा कि फिलिस्तीन के मुद्दे पर हमारा रुख हर हाल में अटल रहना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “हम इस तरह के सभी दौरों का आकलन ठोस परिणामों से करते हैं, न तो फोटो खिचाने के अवसरों से और न आश्वासनों व बयानों से। हम इसी कसौटी को लगातार कसते रहेंगे, चाहे दौरा रूस का हो, अमेरिका का या इजरायल का।”

ये भी पढ़ें :-  नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की भारी गोलाबारी, भारत का मुंहतोड़ जवाब

सिंघवी ने कहा, “दूसरी बात यह कि यदि ठोस परिणाम भारत के लाभ में परिवर्तित होते हैं तो हमें खुशी होगी, चाहे वह रक्षा क्षेत्र में हो या कृषि में। ये दो क्षेत्र हैं, जिन पर भारत-इजरायल का एक खास ध्यान है।”

सिंघवी ने कहा, “फिलहाल कुछ भी नहीं हुआ है। इसलिए हम अभी इंतजार करें। हम दौरा पूरा होने और परिणामों का आकलन करने से पहले प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) या सरकार की आलोचना नहीं करना चाहते।”

उन्होंने आगे कहा, “अंतिम बात यह कि सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है, लेकिन इसका अक्षरश: पालन रहना चाहिए कि फिलिस्तीन मुद्दे पर हमारा समर्थन बिल्कुल अटल रहे।”

ये भी पढ़ें :-  वीडियो उप्र: पूर्व भाजपा विधायक ने खुद को गोली मार कर जान दी
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>