भारत, वैस्टइंडीज के बीच दूसरा टैस्ट ड्रा

Aug 04, 2016
किंगस्टन: गैरी सोबर्स के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए अपने दूसरे ही टैस्ट मैच में रोस्टन चेज ने अपने शतक की बदौलत वैस्टइंडीज को भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टैस्ट के 5वें और अंतिम दिन जोरदार वापसी करते हुए मैच ड्रा कराने में सफलता दिलाई।  गैरी सोबर्स के लगभग 50 साल पहले किसी टैस्ट में 5 विकेट और शतक जडऩे के बाद चेज वैस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।
 मैच खत्म होने से 35 मिनट पहले जब ड्रा की घोषणा हुई तो उस समय वैस्टइंडीज का स्कोर 388-6 था और चेज 137 और जेसन होल्डर 64 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। मैच के अंतिम दिन भारत को केवल दो ही विकेट मिल सके। इससे पहले भारत की पहली पारी में 500 रन के जवाब में वैस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 196 रन बनाकर 304 रन से पिछड़ गई थी। भारत की ओर से मोहम्मद शमी 63-2 और अमित मिश्रा 85-2 ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि इशांत शर्मा 40-1 और रविचंद्रन अश्विन 85-1 को एक-एक विकेट मिला।
इससे पहले चौथे दिन खेल का अधिकांश समय बारिश की भेंट चढऩे के बाद भारत को अंतिम दिन उम्मीद थी कि वह वैस्टइंडीज को जल्दी झटके देकर अपनी स्थिति मजबूत करेगा लेकिन मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने सुबह के सत्र में 38 . 1 ओवर में महज एक विकेट के नुकसान पर 167 रन जोड़कर जोरदार वापसी की। दूसरे सत्र में भी वैस्टइंडीज ने 31 ओवर में 104 रन जोड़े जबकि इस दौरान सिर्फ एक विकेट गंवाया। उसके बाद दूसरी पारी में चाय तक 6 विकेट पर 319 रन बनाकर मैच ड्रा कराने की ओर कदम बढ़ाए।  इससे पहले भारत एंटीगा में पहला टेस्ट पारी और 92 रन से जीतने के बाद सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>